Main Slideदेशबड़ी खबर

दुनिया की सबसे बेहतरीन कार कंपनी टेस्ला भारत आने की तैयारी में; जनवरी से होगी बिक्री और प्रोडक्शन ऑर्डर के लिए काम शुरू:-

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने सोमवार को इलेक्ट्रिक कार निर्माता के भारत में प्रवेश की योजना का खुलासा किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि टेस्ला कारों को भारत में लाने की प्रक्रिया जनवरी 2021 में शुरू होगी। टेस्ला क्लब इंडिया के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए मस्क ने कहा है कि टेस्ला अगले साल तक भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है। मस्क ने यह साफ कह दिया है संभावित रूप से जनवरी में हम ऑर्डर कांफिग्रेशन को शुरू करेंगे।

Tesla Inc: Elon Musk nears $346 million paycheck | Nairametrics

टेस्ला की कार खरीद सकेंगे

इसका मतलब यह हुआ कि टेस्ला की सेल्स टीम भारतीय बाजार में बिक्री और प्रोडक्शन ऑर्डर के लिए काम कर रही है। सुनिश्चित ऑर्डर जब भी कॉन्फिग्रेशन पूरा होगा, उन्हें पूरा कर दिया जाएगा। इस कदम से भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल हो जाएगा, जहां टेस्ला की कार खरीदी जा सकती है। बता दें कि हाल ही में मस्क ने टेस्ला कारों को भारत में लाने की अपनी योजना का खुलासा एक ट्विटर पोस्ट के जवाब में किया था। जहां उन्होंने कहा था कि अगले साल भारत में। इंतजार करने के लिए धन्यवाद।

पीएम मोदी का इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रचार पर जोर

टेस्ला का भारतीय बाजार में प्रवेश ऐसे समय में हो सकता है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण और उसके इस्तेमाल का प्रचार करने में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। हालांकि, मस्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घरेलू मैन्यूफैक्चरिंग के सपनों के विपरीत भारत में टेस्ला प्लांट की घोषणा करेंगे या उन्हें अन्य सुविधाओं से जोड़ेंगे (शंघाई, चीन में गिगाफैक्ट्री सबसे नज़दीकी है) अभी तक स्पष्ट नहीं है।

दुनिया की सबसे बेहतरीन कार कंपनी टेस्ला भारत आने की तैयारी में; जनवरी से होगी  बिक्री और प्रोडक्शन ऑर्डर के लिए काम शुरू - DNT News

भारत में ऑटो सेक्टर रिकवरी की ओर

भारत का ऑटो सेक्टर पहले से पिछले साल डिमांड में आई सुस्ती से वापसी कर रहा है और इसे आगे नए कोरोनावारस महामारी से झटका लगा है और कार निर्माता सेल को बढ़ाने के लिए सरकार का समर्थन मांग रहे हैं। बता दें कि मस्क ने पिछले साल भी भारत में आने को लेकर ट्विटर पर एक सवाल का जवाब दिया था। उनसे किसी व्यक्ति ने पूछा था कि भारत में आने पर क्या कहना है सर। मार्च 2019 में उसके जवाब में उन्होंने कहा था कि वे इस साल भारत में आना चाहेंगे और अगर नहीं, तो अगले साल निश्चित तौर पर।

Related Articles

Back to top button