LIVE TVMain Slideखबर 50देश

फेसबुक मैसेंजर को मिलने वाला है बहुत खास ये नया फीचर

फेसबुक मैसेंजर ऐप अब आपको नए रूप में दिखने वाला है. हाल में ही फेसबुक ने इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को फेसबुक मैसेंजर के साथ मर्ज करने का ऑप्शन उपलब्ध कराया है. अब मैसेंजर भी इंस्टाग्राम के रंग में रंग गया है. मैसेंजर ऐप के लोगो का रंग बदल कर अब इंस्टाग्राम जैसा हो गया है, साथ ही इसमें कई नए फीचर्स भी जुड़े हैं. मैसेंजर ऐप में आपको नए चैट थीम्स, सेल्फी स्टिकर्स और वैनिड मोड ऑप्शन दिखेंगे.

मैसेंजर ऐप में लव और टाई डाई जैसे नए चैट थीम्स आ गए हैं. मैसेंजर ऐप में वैनिश मोड का काम चैट को गायब करने का होगा. इसके अलावा मैसेंजर एप्प का डिफॉल्ट चैट कलर भी लोगो की तरह बदल जाएगा. मैसेंजर ऐप का लोगो अब हल्का पर्पल हो गया है. सारे नए फीचर्स धीरे-धीरे करके यूजर्स तक पहुंच रहे हैं.

facebook messenger app gets instagram like logo and new features

फेसबुक मैसेंजर को मिलने वाले ये नए फीचर इंस्टाग्राम के साथ मर्जर का ही हिस्सा हैं. इस मर्जर में सिर्फ मैसेंजर को नहीं बल्कि इंस्टाग्राम को भी नए फीचर्स मिले हैं. इंस्टाग्राम में वॉच टुगेदर, चैट कलर्स, फॉरवर्डिंग, रिप्लाईज और ऐनिमेटेड मैसेज इफेक्ट जैसे मैसेंजर फीचर्स डाले जा रहे हैं. फेसबुक ने कहा कि कुछ फीचर्स पहले इंस्टाग्राम और फिर उसके बाद मैसेंजर पर आएंगे.

फेसबुक यूजर्स को भी जल्द ही मिलने लगेगा ये खास फीचर - facebook -users-will-also-soon-get-this-special-feature

इंस्टाग्राम ने पिछले महीने यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को मैसेंजर के साथ कनेक्ट करने का ऑप्शन उपलब्ध कराने की शुरुआत की है. इसका मतलब है कि अब यूजर इंस्टाग्राम से मैसेंजर के लोगों को मैसेज भेज सकते हैं और ऐसा ही दूसरी तरफ से भी किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button