LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

उत्तर प्रदेश : स्कूलों ने अभिभावकों पर फीस के लिए बनाया दबाव अभिभावको ने किया प्रदर्शन

मेरठ में स्कूल अभी खुले नहीं कि स्कूलों ने अभिभावकों पर फीस के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है. इसी बात को लेकर आज अभिभावकों ने कमिश्नरी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर कोरोना कॉल की फीस ना लेने की गुहार लगाई.

मेरठ के कमिश्नर कार्यालय में अभिभावक इस बात को लेकर के प्रदर्शन कर रहे हैं कि कोरोना काल में लोगों की नौकरियां जा रही हैं. ऐसे में वह खुद आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं.

Gorakhpur: Parents Protested In Gorakhpur For Fee Concession | स्कूल  प्रबंधन के दबाव से नाराज अभिभावकों ने किया प्रदर्शन; कहा- फीस तबसे ली जाए,  जब से स्कूल खुले - Dainik Bhaskar

लेकिन शिक्षा के नाम पर कारोबार कर रहे लोग अभिभावकों पर दबाव बना रहे हैं कि वह फीस जमा करें नहीं तो उनके बच्चों का नाम काट दिया जाएगा. इसी बात को लेकर के कई अभिभावक कमिश्नरी कार्यालय पहुंचे और गुहार लगाई कि पहले ही वो आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, वो फीस कहां से जमा करें.

Gurdien Protest For Increasing Fees

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल पूरी तरह से अब पैसा कमाने पर उतर आए हैं. उन्होंने बताया कि एक एक बच्चे से 50-50 हजार रुपए से ज्यादा सालाना फीस वसूली जा रही है. जबकि स्कूल का खर्च बहुत कम है ऐसे में शिक्षा के नाम पर लोग मोटा मुनाफा कमा रहे हैं. जिसको लेकर सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि गरीब और मजदूरों के भी बच्चे अच्छी शिक्षा पा सकें.

Related Articles

Back to top button