LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी का मना रही आज 72वां जन्मदिन

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी का आज 72वां जन्मदिन है. वह चार दशक से भी लंबे वक्त से अपनी शादीशुदा लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं.

1970 के दशक में जब दोनों के बीच प्यार हुआ, उससे पहले ही धर्मेंद्र प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे. जब हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी की थी, तब उन्होंने कहा थाकि शादी किसी को दुख नहीं देती. उनके 72वें जन्मदिन हम उनकी लव स्टोरी और शादी के बारे में बता रहे हैं.

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात फिल्म ‘तुम हसीन मैं जवान’ के सेट पर हुई थी. इस बाद इस जोड़ी ने 40 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया. जब धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हुआ था तब वो पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे. अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘हेमा मालिनी: द ऑथोराइज्ड बायोग्राफी’ में हेमा मालिनी ने खुलासा किया है कि अपने समय के दो सुपरस्टार जितेंद्र, संजीव कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. लेकिन वो धर्मेंद्र थे जिन्होंने हेमा मालिनी का दिल जीता था.

83 साल के हुए धर्मेंद्र, पत्नी हेमा मालिनी, बेटी और दामाद संग मनाया जन्मदिन  - Welcome to Kalyug Media

हेमा मालिनी ने डेक्कन क्रोनिकल को दिए एक इंटरव्यू में कहा जिस पल मैंने धरम जी को देखा, मैंने जान गई की वो मेरे लिए ही बने हैं. मैं उनके साथ जिंदगी बिताना चाहती थी. मैं ये भी चाहती थी कि इस शादी से किसी को नुकसा ना हो. उनकी पहली पत्नी और बच्चों ने उनके जीवन में मेरे हस्तक्षेप को कभी महसूस नहीं किया. मैंने उनसे शादी की, लेकिन मैंने उन्हें अपने पहले परिवार से कभी दूर नहीं किया.

धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे, ऐसे में हेमा मालिनी से शादी करने के लिए दोनों ने पहले अपना धर्म परिवर्तन किया था. धर्म परिवर्तन के वक्त हेमा मालिनी ने अपना नाम आयशा बी रखा और धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया था. हेमा मालिनी धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हैं ये बात तो सभी जानते हैं लेकिन दिलचस्प बात ये हैं कि हेमा मालिनी धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बड़े बेटे और अभिनेता सनी देओल से सिर्फ 8 साल बड़ी हैं.

Related Articles

Back to top button