LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने वायु प्रदूषण से लड़ाई के लिए पड़ोसी राज्यों से मांगी मदद

राष्ट्रीय राजधानी और उससे सटे आसपास के राज्यों में वायु प्रदूषण की बढ़ती समस्या गहराती जा रही है. इसको देखते हुए सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्री और दिल्ली से सटे राज्यों यूपी, हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों से अपील की कि वे वायु प्रदूषण से लड़ाई के लिए आगे आएं.

सीएम केजरीवाल ने सभी नेताओं से आग्रह करते हुए कहा कि वायु प्रदूषण के मुद्दे पर राजनीति को छोड़, पर्यावरण को बचाने के लिए इस समय एकजुट होने की जरूरत है. वायु प्रदूषण के खिलाफ संयुक्त संघर्ष का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि अगर सभी राज्य सरकारें इस समस्या के निदान के लिए एक हो जाएं तो 4 साल से कम समय में हम वायु प्रदूषण को नियंत्रित कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस संदर्भ में केंद्रीय पर्यावरण मंत्री से वायु प्रदूषण से लड़ाई के लिए आगे आने की अपील की. उन्होंने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया कि वे इस संबंध में चारों राज्यों- दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ हर महीने बैठक करें, ताकि वायु प्रदूषण की समस्या से निजात पाया जा सके.

राजधानी दिल्ली में बेहद खराब स्तर पर पहुंची हवा, अभी से आसमान में छायी धुंध  की काली चादर

केजरीवाल ने प्रदूषण नियंत्रण की लड़ाई के लिए सभी राज्य सरकारों और दलों को राजनीति छोड़, इस मसले पर आगे आने की अपील की है. उन्होंने कहा कि चारों राज्यों की सरकारें अगर प्रदूषण से लड़ाई के लिए संयुक्त रूप से एक मंच पर आती है, तो इस समस्या से राजधानी समेत आसपास के इलाकों को निजात मिल सकती है.

Related Articles

Back to top button