LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

एक्ट्रेस नरगिस फाकरी आज मना रही अपना 41वां जन्मदिन

रॉकस्टार, मद्रास कैफे और हाउसफुल 3 जैसी फिल्मों से बॉलीवुड में अपना पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस नरगिस फाकरी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 20 अक्टूबर 1979 को न्यूयॉर्क में हुआ था. अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से नरगिस आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं. आज उनके बर्थडे पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी एक ऐसी सच्ची घटना के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिससे आप भी अनजान होंगे.

बात साल 2016 की है, जब नरगिस अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म हाउसफुल 3 के प्रमोशन में व्यस्त थीं. तभी एक रात अचानक उन्हें देश छोड़कर अमेरिका जाना पड़ गया. उनके रातोंरात अमेरिका जाने की वजह क्या थी, उस दौरान ये किसी को पता नहीं था. इसलिए लोग तरह-तरह की अटकलें लगाने लगे. उस दौरान जो बातें सामने निकल कर आ रही थीं.

 बात साल 2016 की है, जब नरगिस अपनी मोस्ट अवेटेड फिल्म हाउसफुल 3 के प्रमोशन में व्यस्त थीं. तभी एक रात अचानक उन्हें देश छोड़कर अमेरिका जाना पड़ गया. उनके रातोंरात अमेरिका जाने की वजह क्या थी, उस दौरान ये किसी को पता नहीं था. इसलिए लोग तरह-तरह की अटकलें लगाने लगे. उस दौरान जो बातें सामने निकल कर आ रही थीं. (फोटो साभारः Instagram- @nargisfakhri)

उस दौरान नरगिस को लेकर जो बातें हो रही थीं, उसमें सबसे ज्यादा जोर लोग इस बात पर दे रहे थे कि उदय चोपड़ा से ब्रेकअप होने के बाद नरगिस टूट गई हैं, इसलिए वह इंडिया से बाहर चली गई हैं, लेकिन नरगिस के अमेरिका जाने की असली वजह जब सबके सामने आई, तो सभी शॉक्ड हो गए.

 नरगिस ने सारी अटकलों से पर्दा हटाते हुए बताया था कि उनको एक जानलेवा बीमारी हो गई थी, जिसके कारण उन्हें देश छोड़कर तुरंत अमेरिका जाना पड़ गया था. नरगिस को जो बीमारी हुई थी, वह आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग नामक बीमारी थी. नरगिस ने कहा था, मुझे आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग थी और किसी को नहीं पता था कि मुझे क्या हुआ है. ये बीमारी आपको खाना या पानी जैसी किसी भी तरह से हो सकती है. जब डॉक्टर ने मेरा चेकअप किया, तो वह बुरी तरह से डर गया, क्योंकि बीमारी का लेवल काफी हाई पर पहुंच गया था. मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे क्या करना चाहिए. (फोटो साभारः Instagram- @nargisfakhri)

नरगिस ने सारी अटकलों से पर्दा हटाते हुए बताया था कि उनको एक जानलेवा बीमारी हो गई थी, जिसके कारण उन्हें देश छोड़कर तुरंत अमेरिका जाना पड़ गया था. नरगिस को जो बीमारी हुई थी, वह आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग नामक बीमारी थी. नरगिस ने कहा था, मुझे आर्सेनिक और लीड पॉयजनिंग थी और किसी को नहीं पता था कि मुझे क्या हुआ है. ये बीमारी आपको खाना या पानी जैसी किसी भी तरह से हो सकती है. जब डॉक्टर ने मेरा चेकअप किया, तो वह बुरी तरह से डर गया, क्योंकि बीमारी का लेवल काफी हाई पर पहुंच गया था. मैंने डॉक्टर से पूछा कि मुझे क्या करना चाहिए.

 उसके बाद नरगिस ने खुद का इलाज शुरू किया. डॉक्टर ने अपना इलाज शुरू किया, लेकिन नरगिस ने रिस्क लिया. उन्होंने डॉक्टर के इलाज की बजाए आयुर्वेद पर बेस्ड नैचुरोपैथी से अपना इलाज शुरू किया. यह हब्र्स पर बेस्ड था, लेकिन कई चीजों का मिश्रण है और उन सभी के बारे में नरगिस ने खूब रिसर्च की. छह महीने बाद जब उन्होंने दोबारा टेस्ट करवाया, तो बीमारी नहीं थी. डॉक्टर नरगिस के इस रिजल्ट को देख काफी हैरान थे. (फोटो साभारः Instagram- @nargisfakhri)

उसके बाद नरगिस ने खुद का इलाज शुरू किया. डॉक्टर ने अपना इलाज शुरू किया, लेकिन नरगिस ने रिस्क लिया. उन्होंने डॉक्टर के इलाज की बजाए आयुर्वेद पर बेस्ड नैचुरोपैथी से अपना इलाज शुरू किया. यह हब्र्स पर बेस्ड था, लेकिन कई चीजों का मिश्रण है और उन सभी के बारे में नरगिस ने खूब रिसर्च की. छह महीने बाद जब उन्होंने दोबारा टेस्ट करवाया, तो बीमारी नहीं थी. डॉक्टर नरगिस के इस रिजल्ट को देख काफी हैरान थे.

Related Articles

Back to top button