बिहार

बिहारी स्वाभिमानी होते हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते! : RJD

बिहार चुनाव : राजद ने ट्वीट कर कहा, कोरोना की वैक्सीन देश की है, भाजपा की नहीं! वैक्सीन का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!

भाजपा ने गुरुवार को बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करते हुए एलान किया कि वह राज्य के लोगों को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाएगी। वहीं, अब इस पर विवाद शुरू हो गया है। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने भाजपा से सवाल किया है कि अगर वह सत्ता में नहीं आई तो क्या लोगों को वैक्सीन नहीं देगी। वहीं, शिवसेना ने कहा है कि वैक्सीन के आने से पहले ही यह चुनावी जुमलों का हिस्सा बन गई है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करते हुए बताया कि जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं आती है, तब तक मास्क ही वैक्सीन है, लेकिन जैसे ही वैक्सीन आ जाएगी तो भारत में उसका उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि जब वैक्सीन तैयार हो जाएगी तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस की वैक्सीन निः शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।

वहीं, राजद ने इस वादे को लेकर भाजपा पर हमला बोला और पूछा कि अगर राज्य में उनकी सरकार नहीं बनती है तो क्या वह लोगों को मुफ्त में वैक्सीन नहीं देगी।

दूसरी तरफ, शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा, अब तक वैक्सीन आई नहीं है, पर चुनावी जुमलों का हिस्सा जरूर बन गई है। क्या केंद्र सरकार की जिम्मेदारी सारे राज्यों के लोगों के लिए एक समान नहीं होनी चाहिए?

Related Articles

Back to top button