LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशव्यापारस्वास्थ्य

हिंदू राव हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने वेतन ना मिलने पर की हड़ताल

दिल्ली में पूरी तरह से कोविड 19 के लिए बनाए गए हॉस्पिटल हिंदू राव और कस्तूरबा अस्पतालों के डॉक्टरों और फ्रंटलाइन हेल्थकेयर कार्यकर्ताओं ने लगभग 4 महीने से वेतन का भुगतान न करने का विरोध किया.

उन्होंने कहा कि वे महामारी की स्थिति का बहादुरी से मुकाबला करेंगे और लोगों की सेवा करेंगे, लेकिन कोविड योद्धा भूखे पेट नहीं रह सकते हैं. सभी डॉक्टर्स तेरा खून कब खौलेगा… और आखिर कब तक जैसे स्लोगन्स के साथ अपनी आवाज़ उठा रहे हैं.

Hindu Rao Hospital: Doctors will sit on hunger strike from today - हिंदू राव  अस्पताल : स्ट्राइक के साथ आज से भूख हड़ताल पर बैठेंगे डॉक्टर्स

एक डॉक्टर कहते हैं, पहले हमने मेयर से शिकायत की थी जिन्होंने हमें बताया था कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पास पैसा नहीं है. अब चार महीने हो गए हैं.हाल ही में विरोध कर रहे डॉक्टरों ने कहा था कि अगर सरकार उनकी बातों पर तुरंत अमल नहीं करती है तो सभी डॉक्टर और हेल्थकेयर कार्यकर्ता 19 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

 नई दिल्ली. दिल्ली में पूरी तरह से कोविड 19 (Covid-19) के लिए बनाए गए हॉस्पिटल हिंदू राव (Hindu rao hospital) और कस्तूरबा अस्पतालों के डॉक्टरों और फ्रंटलाइन हेल्थकेयर कार्यकर्ताओं ने लगभग 4 महीने से वेतन का भुगतान न करने का विरोध किया. उन्होंने कहा कि वे महामारी की स्थिति का बहादुरी से मुकाबला करेंगे और लोगों की सेवा करेंगे, लेकिन कोविड योद्धा भूखे पेट नहीं रह सकते हैं. सभी डॉक्टर्स तेरा खून कब खौलेगा... और आखिर कब तक जैसे स्लोगन्स के साथ अपनी आवाज़ उठा रहे हैं.

एक बातचीत में हिंदू राव अस्पताल के अध्यक्ष आरडीए अभिमन्यु सरदाना ने कहा था कि क्या डॉक्टर सुपरहुमन हैं? क्या हमारे पास भौतिक आवश्यकताएं नहीं हैं, घर के लिए राशन, चुकाने के लिए ऋण?

The Strike Of Doctors Continued For The Second Day In The Hindu Rao Hospital  - हिंदूराव अस्पताल में दूसरे दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल रही जारी, निगम के  अधिकारियों से मिले डॉक्टर -

क्या अधिकारी सिर्फ हमें बिना वेतन के साथ काम करते रहने की उम्मीद करते हैं और कब तक? उन्होंने लोगों से थैलिस को हटाने के लिए कहा. उन्होंने कहा, हम पर ऊपर से फूलों की बारिश होती है. मैं उन सभी इशारों को महसूस करता हूं, जो हमारे लिए अभी खोखले हैं.

 हाल ही में विरोध कर रहे डॉक्टरों ने कहा था कि अगर सरकार उनकी बातों पर तुरंत अमल नहीं करती है तो सभी डॉक्टर और हेल्थकेयर कार्यकर्ता 19 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने नगर निगम के बाड़ा हिंदूराव अस्पताल को हाल ही में कोविड-19 के लिए निर्दिष्ट अस्पतालों की सूची से हटा दिया है.

Related Articles

Back to top button