LIVE TVMain Slideदेशविदेश

डोनाल्ड ट्रंप द्वारा भारत पर की गई टिप्पणी अब बना बहस का बड़ा मुद्दा

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की तीसरी बहस के दौरान प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर टिप्पणी की है. भारत को लेकर की गई टिप्पणी अब बहस का बड़ा मुद्दा बन गई है. ट्रंप ने पेरिस के जलवायु परिवर्तन समझौते से हटने के अपने कदम का बचाव करते हुए बहस के दौरान भारत में ‘FilthyAir’ की बात कही.

इसके बाद ट्विटर पर #HowdyModi हैशटैग के साथ यूजर्स और कई विपक्षी नेताओं ने सरकार की आलोचना की. जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले साल रिपब्लिकन पार्टी के गढ़ टेक्सास के शहर ह्यूस्टन में ट्रंप के साथ एक रैली की थी. इस रैली को “#HowdyModi” नाम दिया गया था.

केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत की हवा को गंदी बताना ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम का परिणाम है. सिब्बल ने ट्वीट किया, ट्रंप: मित्रता का लाभ, एक- भारत में कोरोना से मौत के आंकड़ों पर उठाए सवाल, दो- भारत की हवा गंदी है, तीन- भारत को टैरिफ किंग बताया.

'Howdy Modi' trending on Twitter after Trump's comment on India, know the whole matter

‘हाउडी मोदी’ का परिणाम. उन्होंने आगे लिखा कि प्रधानमंत्री की पिछले साल सितंबर में अमेरिकी यात्रा के अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं. पीएम ने दोनों देशों के बीच घनिष्ठ रिश्तों का दावा किया था. लेकिन ट्रंप भारत में कोविड की मौतों पर सवाल खड़े कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button