LIVE TVMain Slideदेशबिहार

आरजेडी ने घोषणा पत्र किया जारी जाने कौन कौन से किये वादे

राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणा पत्र में आरजेडी ने बिहार के बेरोजगार युवाओं को 10 लाख नौकरी देने का वादा किया है. पटना में तेजस्वी यादव, मनोज झा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने घोषणा पत्र जारी किया.

घोषणा पत्र में पार्टी ने बेरोजगारों से कई वादे किए हैं. इसमें आरजेडी ने 10 लाख नौकरी देने के अपने पुराने बयान को दोहराया है. इसके अलावा पार्टी ने बेरोजगार युवाओं को 1500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है. सरकारी नौकरियों का फॉर्म भरने के लिए बिहार के युवाओं को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

सरकारी नौकरी में बिहार के युवाओं को तरजीह देने के लिए राज्य सरकार डोमिसाइल पॉलिसी लाएगी और सरकारी नौकरियों के 85 फीसदी पद बिहार के युवाओं के लिए आरक्षित होंगे. इसके अलावा आरजेडी ने किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की है.

पटना में RJD ने घोषणा पत्र जारी किया है. (फोटो- दीपक कुमार)

आरजेडी ने वादा किया है कि नए उद्योगों के लिए नई नीति लाई जाएगी, नए उद्योग स्थापित करने के लिए टैक्स नहीं देगा पड़ेगा संविदा शिक्षकों और उर्दू शिक्षकों की स्थायी नियुक्ति की जाएगी किसान आयोग, व्यावसायिक आयोग, युवा आयोग और खेल आयोग का गठन किया जाएगा राज्य की जीडीपी का 22 प्रतिशत हिस्सा शिक्षा पर खर्च किया जाएगा.

बुजुर्गों और गरीबों का पेंशन 400 रुपये प्रति महीने से बढ़ाकर 1000 रुपये प्रति महीने किया जाएगा किडनी मरीजों के लिए मुफ्त डायलासिस की व्यवस्था होगी हर जिले में मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का गठन किया जाएगा ’50 साल का उम्र पूरा कर चुके सरकारी कर्मचारी जो ठीक परफॉर्म नहीं करते हैं उन्हें आवश्यक सेवा निवृति दी जाएगी’-पुराने सरकार के इस आदेश को वापस लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button