LIVE TVMain Slideदेशविदेश

कमला हैरिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर साधा निशाना बताया नस्लवादी

अमेरिकामें डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘नस्लवादी’ बताया और कहा कि ऐसा नहीं है कि वह अचानक कुछ करते या कहते हैं बल्कि उनमें एक तरह का ‘स्वरूप’ दिखता है द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सवालों का जवाब देते हुए हैरिस ने कहा लोगों ने मुझसे पूछा कि क्या वह नस्लवादी हैं? हां, वह हैं.

हैरिस ने कहा क्योंकि आप देखते हैं कि यह कोई अचानक या बिना सोचे समझे नहीं है. हम इस पैटर्न को देख चुके हैं. चाहे वह बराक ओबामा की वैधता पर सवाल करना हो या फिर शर्लोट्सविले जाना हो’’ हैरिस ने कहा कि ट्रंप ने कहा था दोनों ही तरफ अच्छे लोग हैं

हैरिस ने कहा कि अमेरिका को एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जो ‘अमेरिका के इतिहास व प्रणालीगत नस्लवाद की मौजूदगी को स्वीकार करता हो’ और इससे निपटने के इरादे से सच बोलता हो. हैरिस ने लोगों से अपील की है कि वे नागरिक अधिकारों के लिए काम करने वाले नेताओं को अपना मत देकर उनका सम्मान करें.

इधर, अमेरिका में कोरोना से सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं. यहां तीन महीने बाद एक बार फिर रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना केस बढ़े हैं. अमेरिका में 24 घंटे में पहली बार संक्रमितों की संख्या 81 हजार बढ़ी है. इससे पहले 24 जुलाई को सबसे ज्यादा 79 हजार संक्रमण के केस आए थे.

Related Articles

Back to top button