LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशव्यापार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोराना काल में आर्थिक तंगी की मार झेल रहे छोटे दुकानदारों से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोराना काल में आर्थिक तंगी की मार झेल रहे छोटे दुकानदारों की परेशानियों से रूबरू होंगे. पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के लस्‍सी, मोमो और चाट बेचने वाले दुकानदारों से 27 अक्‍टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे. जिला प्रशासन ने इसके लिए जरूरी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पीएम इन दुकानदारों को संबोधित भी करेंगे.

दरअसल 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत चयनित देशभर के वेंडरों से पीएम मोदी ऑनलाइन संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में वाराणसी के तीन वेंडर भी प्रधानमंत्री मोदी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे अपनी बात रखेंगे. तीन वेंडरों में लंका क्षेत्र के लस्सी वाले के साथ चाट की दुकान के दुकानदार और एक फूड डिलिवरी बॉय शामिल है.

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशक राज शर्मा ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना से अब तक 25 हजार से ज्यादा वेंडरों को लाभ दिया गया है. बताते चलें कि पीएम स्वनिधि योजना में पूरे देश में वाराणसी को पहली रैंकिंग मिली है इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में सुमन का जिक्र करते हुए

कहा कि आज कोरोना काल में भी खादी बहुत पापुलर हो रही है और देश के कई स्वयं सहायता समूह भी खादी के मास्क बना रहे है. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की सुमन वर्मा ने अपने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ खादी के मास्क बनवाये और धीरे-धीरे हजारों खादी के मास्क बना रही हैं.

Related Articles

Back to top button