खेल

भारत के सबसे ट्रेंडी क्रिकेटर है विराट कोहली, एमएस धोनी सबसे ज्यादा इनोवेटिव सेलिब्रिटी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे ट्रेंडी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सबसे ज्यादा इनोवेटिव सेलिब्रिटी हैं। एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व कप्तान को लोगों ने 59 प्रतिशत रेटिंग दी। भारत के 23 शहरों के 60 हजार लोगों को लेकर किए गए सर्वे में यह बात सामने निकलकर आई।

यह सर्वे कुल 180 सेलिब्रिटी को लेकर किया गया था जिसमें 69 बॉलीवुड, 67 टेलीविजन और 37 खेल की दुनिया के जुड़े थे। यहां भी ट्रेंड करने के मामले में भारतीय कप्तान बाकी खिलाड़ियों से आगे नजर आए। नई चीजों को लेकर रिस्क उठाने और इसे बेझिझक प्रयोग करने में पूर्व कप्तान धौनी नंबर वन रहे।

सर्वे को लेकर जारी बयान में कहा गया, “हमने 64 सक्रिय को लेकर बात की और हर एक सेलिब्रिटी को लेकर विश्लेषण किया गया। कुल 100 बिंदू थे जिसको हमने इस विश्लेषण को करने लिए इस्तेमाल किया।”

महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त 2020 को अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में खेल रहे हैं। धौनी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हैं। उनकी टीम इस बात उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टॉप तीन में जगह बना रखी है। बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचना तय माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button