LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

NEET टॉपर आकांक्षा सिंह का योगी आदित्यनाथ ने किया सम्मान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को नीट-2020 टॉपर आकांक्षा सिंह को अपने 5 कालिदास आवास पर सम्मानित किया. कुशीनगर की रहने वाली आकांक्षा सिंह ने नीट परीक्षा में 100 फ़ीसदी अंक हासिल किये, लेकिन उम्र कम होने की वजह से उन्हें दूसरा स्थान मिला. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आकांक्षा सिंह और इनके भाई को एक-एक टेबलेट देकर सम्मानित किया. साथ ही आकांक्षा की पढ़ाई और हॉस्टल के खर्च की जिम्मेदारी भी सरकार द्वारा पूरी किए जाने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने आकांक्षा सिंह को सम्मानित करने के बाद कहा कि यह उपलब्धि न सिर्फ कुशीनगर व प्रदेश बल्कि पूरी देश की बेटियों के लिए प्रेरणा का बनेगी. उन्होंने कहा कि यह उन लोगों के लिए भी संदेश है जो बेटियों को कम आंकते हैं और उन्हें पढ़ने नहीं भेजते. मुख्यमंत्री ने कहा कि आकांक्षा न्यूरो सर्जन बनना चाहती हैं. उनकी रैंक के मुताबिक उन्हें एम्स में एडमिशन मिल जाएगा.

CM Yogi Adityanath honored UP daughter Akanksha Singh who got 100 percent  marks in NEET

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव आरके तिवारी को निर्देश दिया कि आकांक्षा सिंह की यूजी कोर्स की पूरी पीस और हॉस्टल के खर्चे का पूरा विवरण परिवार से लेकर उसका एक मुश्त भुगतान कर दिया जाए ताकि बाद में परिवार को भटकना न पड़े. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने गांव की एक सड़क आकांक्षा के नाम पर किए जाने की भी घोषणा की.

नीट टॉपर आकांक्षा सिंह को सीएम योगी ने किया सम्मानित

मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किए जाने पर आकांक्षा सिंह ने कहा कि यह किसी सपने के पूरा होने जैसा था. उन्होंने सरकार के मिशन शक्ति अभियान को भी सराहा और कहा कि इससे उन्हें प्रेरणा मिली है. बता दें आकांक्षा सिंह के पिता एयरफोर्स से रिटायर हैं. आकांक्षा ने हाईस्कूल की परीक्षा कुशीनगर से ही 97 फ़ीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की. इसके बाद इंटर की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली से की. आकांक्षा ने मेडिकल की तैयारी हाईस्कूल से ही शुरू कर दी थी और वे कोचिंग के 70 किलोमीटर दूर गोरखपुर डेली जाती थीं. आकांक्षा ने नीट में 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं.

Related Articles

Back to top button