उत्तराखंडप्रदेश

UK : सीएम त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआई जांच पर प्रदेश की सियासत में मचा घमासान, कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से कथित तौर पर जुड़े मामले में हाईकोर्ट से सीबीआई जांच के आदेश के बाद उत्तराखंड में सियासी संग्राम छिड़ गया है। कांग्रेस ने सरकार से इस्तीफे की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर राजभवन कूच की चेतावनी दी है। उधर, आम आदमी पार्टी और उत्तराखंड क्रांति दल ने भी सरकार से इस्तीफा मांगा।

कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा: बुधवार को कांग्रेस भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, पूर्व सीएम एवं महासचिव हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश सहित कई नेताओं ने सीएम से इस्तीफा मांगा। यादव ने कहा, भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है। देर शाम राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को राजभवन कूच का ऐलान कर दिया।

सीएम आवास घेरेगी आप: हाईकोर्ट के फैसले के बाद आम आदमी पार्टी ने सरकार से इस्तीफा मांगा। पार्टी गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास कूच करेगी। वहीं, उक्रांद ने भी कहा कि सीएम इस्तीफा दें।

यह कोर्ट का मसला है। इस पर न्यायिक दृष्टि से ही काम किया जाएगा। जो भी चीजें होंगी वे कोर्ट के मार्फत ही स्पष्ट होंगी। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की है।
त्रिवेंद्र रावत, मुख्यमंत्री

Related Articles

Back to top button