LIVE TVMain Slideखबर 50देशव्यापार

केंद्र सरकार ने एयर इंडिया की बोली की तारीख को एक बार फिर बढ़ाया यहाँ जाने अब कौनसी तारीख मिली

केंद्र सरकार ने एयर इंडिया की बोली लगाने के लिए तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है. केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि एयर इंडिया के लिए बोली लगाने से जुड़ी शर्तों में भी बदलाव करने का फैसला किया गया है. पुरी ने कहा कि अब एंटरप्राइज रेट पर बोली आमंत्रित किया गया है.

दरअसल, हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि अब एयर इंडिया के निविदाएं आमंत्रित करने के नियमों में फेरबदल किया गया है. साथ ही 14 दिसंबर तक बोलियां आमंत्रित करने की समय सीमा भी बढ़ा दी गई है. उन्होंने बताया कि 28 दिसंबर को बोलियां खोली जाएंगी. इसके पहले बोली लगाने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर थी. एयर इंडिया के लिए बोली लगाने की समय सीमा पांचवीं बार बढ़ाई गई है.

एयर इंडिया की नीलामी प्रक्रिया हुई आसान

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अब बोलियों को उद्यम मूल्य पर आमंत्रित किया जाएगा, जहां इक्विटी और डेट दोनों पर बोलियां आमंत्रित की जाएंगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार के फैसलों के बारे में जानकारी देते हुए विमानन मंत्रालय के सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने बताया कि कोरोना संकट की वजह से परिस्थितियों में काफी बदलाव आए हैं. जिसको देखते हुए शर्तों में बदलाव करने का फैसला लिया गया है.

सरकार इस राष्ट्रीय विमानन कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचना चाहती है. इसमें एयर इंडिया की उसकी अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी और एयर इंडिया एसएटीएस एयरपोर्ट सविर्सिज प्रा. लि. में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी भी शामिल है.

Related Articles

Back to top button