LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लगाया आरोप कहा फारूक अब्दुल्ला को प्रशासन ने दरगाह नहीं जाने दिया

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार को पार्टी प्रमुख फारूक अब्दुल्ला को दरगाह जाने से रोका गया है. आज देश में मिलाद-उन-नबी मनाया जा रहा है, ऐसे में फारूक अब्दुल्ला दरगाह जाना चाहते थे. बता दें कि कुछ दिन पहले ही फारूक अब्दुल्ला को नजरबंदी से मुक्त किया गया था, जिसके बाद वो लगातार बैठकें कर रहे हैं.

शुक्रवार को पार्टी की ओर से आरोप लगाया गया कि नमाज करना मौलिक अधिकार है, इसके बावजूद भी फारूक अब्दुल्ला को प्रशासन दरगाह हजरतबल नहीं जाने दे रहा है. महबूबा मुफ्ती ने भी फारूक अब्दुल्ला को रोके जाने की निंदा की है.

इससे इतर शुक्रवार को ही पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डेक्लेरेशन के नेताओं ने कारगिल का दौरा किया. कारगिल के द्रास इलाके में उमर अब्दुल्ला, गुलाम नबी लोन, नासिर आलम और मुजफ्फर शाह समेत अन्य कई नेता पहुंचे. यहां पर पार्टी के स्थानीय नेताओं के साथ मुलाकात होगी और फिर गुपकार समझौते को लेकर बैठक की जाएगी.

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को भी दोबारा हिरासत में लिया गया था. केंद्र सरकार ने हाल ही में एक कानून को मंजूरी दी है, जिसके तहत अब देश का कोई भी नागरिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में जमीन खरीद सकता है. इसका जम्मू-कश्मीर के स्थानीय दल विरोध कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button