LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

योगी सरकार ने बेटियों की शादी के लिए मदद की घोषणा की मिलेंगे 20 हजार रुपये

त्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मुस्लिम सहित अन्य सभी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को एक विशेष तोहफा दिया है. योगी सरकार की घोषणा के मुताबिक अल्पसंख्यक समुदाय की बेटियों को शादी के लिए 20 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने अल्पसंख्यक समुदाय के गरीब अभिभावकों की बेटियों के विवाह के लिये अनुदान के मद में पांच करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की है.

तलाकशुदा और विधवा महिलाओं की शादी के लिए यूपी सरकार देगी सहायता

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि योगी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के कल्याण के लिए समर्पित है. इसी दिशा में प्रदेश सरकार ने यह कदम उठाया है. जिसके तहत गरीब अभिभावकों की बेटियों को विवाह के लिए 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

Enroll your daughter in Kanya Sumangala Yojana in Uttar Pradesh to get 15  thousand rupees | बेटी का जन्म होते ही कन्या सुमंगला योजना में कराएं  पंजीकरण, सरकार देगी 15 हजार रुपए

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अल्पसंख्यकों की पुत्रियों के विवाह के लिए अनुदान योजना के तहत मदद करने के लिए पूरी तरह संवेदनशील है.

योगी सरकार कराएगी प्रदेश की एक लाख गरीब बेटियों की शादी

नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि इस संबंध में सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश जारी कर दिए गए हैं. इसलिए अल्पसंख्यक समुदाय के लोग अपनी बेटियों की शादी के लिए प्रदेश सरकार से 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद ले सकते हैं.

Related Articles

Back to top button