Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैलियों में 30,000 से अधिक लोग संक्रमित और 700 से ज्यादा लोगो की मौते अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले बड़ा खुलासा:-

अमेरिका में 3 नवंबर काे होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए इन दिनों प्रचार-प्रसार काफी तेजी से हो रहा है। इस दाैरान काेरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक नए अध्ययन में कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा 18 चुनावी रैलियों में 30,000 से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा 700 से अधिक लोगों की मौत होने का अनुमान है। ‘द इफेक्ट्स ऑफ द लार्ज ग्रुप मीटिंग्स ऑफ द स्प्रेड ऑफ सीओवीआईडी ​​-19: द केस ऑफ ट्रंप रैलियों’ शीर्षक के अध्ययन में शोधकर्ताओं ने 20 जून और 22 सितंबर के बीच आयोजित ट्रंप द्वारा 18 रैलियों का निष्कर्ष निकाला है।

कोरोना वायरस: ट्रंप की रैलियों से बढ़े 30,000 मामले, 700 मौतों का अनुमान-  अध्ययन

राष्ट्रपित ट्रंप की चुनावी रैलियों में सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्य अधिकारियों की चेतावनी और उनकी सिफारिशों की लगातार अनदेखी की गई। ट्रंप की चुनावी सभा में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया गया। रैली में शामिल लोगों ने अपने चेहरे पर मास्‍क का उपयोग नहीं किया। वहीं इस अध्ययन पर एक ट्विटर पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने राष्ट्रपति ट्रंप पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को आपकी परवाह नहीं है। वह अपने समर्थकों की भी परवाह नहीं करते हैं।

US Presidential Elections 2020: President Donald Trump returns to campaign  trail in Florida and says he feels 'powerful' and wants to 'kiss everyone'  - 'शक्तिशाली' महसूस कर रहा हूं, हर किसी को

शुक्रवार को जारी किए गए आकंड़ों में अमेरिका मे अब तक 91 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा यहां अब तक 2.30 लाख लोगों ने अपनी जान गवांई है। वहीं इस संबंध में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) ने सलाह दी है कि इवेंट चाहे पर्सनल हो या पब्लिकली हो मास्क न पहनने और साेशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने से अधिक खतरा पैदा होता है।

Related Articles

Back to top button