Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

कानपूर : 2 साल में सिर्फ 5 कदम बढे फायर स्टेशन निर्माण के लिए :-

कमिश्नर डॉ। राजशेखर ने 20 एमएलडी सीईटीपी निर्माण का किया निरीक्षण, सिर्फ 5 परसेंट काम पूरा सामने आई विभागों से एनओसी नहीं मिलने की प्रॉब्लम, जाजमऊ में बनेगा नया फायर स्टेशन सैटरडे को कमिश्नर डॉ। राज शेखर ने जाजमऊ स्थित सुपर टेनरी, 9 एमएलडी सीईटीपी और 20 एमएलडी के निर्माणाधीन सीईटीपी का निरीक्षण किया। सीईटीपी का निर्माण 2 साल पहले नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत शुरू किया गया, लेकिन मौके पर सिर्फ 5 परसेंट काम ही पूरा पाया गया। निर्माण में हो रही देरी का कारण पूछने पर बताया गया कि कई विभागों से अभी तक एनओसी नहीं मिली है और इसके बाद लॉकडाउन की वजह से भी निर्माण में देरी हुई। कमिश्नर ने प्रोजेक्ट की नई समयसीमा निर्धारित की जाएगी। इसे नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) की आगामी मीटिंग में तय किया जाएगा।

Sub Fire Station Proposal In Maharajganj - आग की बढ़ती घटनाओं के बाद सब फायर  स्टेशन बनाने का प्रस्ताव | Patrika News

कमिश्नर ने सीईटीपी के निरीक्षण से पहले जाजमऊ स्थित सुपर टेनरी का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने चमड़ा निर्यात इकाइयों के कामकाज और मुद्दों को भी समझा। उद्योग संघ ने बताया कि पिछले साल निर्यात 38 हजार करोड़ रुपए था, लेकिन कोविड के चलते ये घटकर एक तिहाई तक कम हो गया है। वहीं टेनरी संचालकों ने रोस्टर के मुताबिक टेनरी संचालन को प्रोडक्शन में बड़ी प्रॉब्लम बताया।

टेनरी संचालकों ने जाजमऊ औद्योगिक क्षेत्र के लिए समर्पित फायर स्टेशन बनाने की मांग की। मौजूदा फायर स्टेशन 8 किमी। दूर होने से 1 महीने में जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव शासन को भेजने के लिए कहा। वहीं ओल्ड 36 एमएलडी सीईटीपी के निरीक्षण में कमिश्नर को टेनरी वेस्ट 9 से 10 एमएलडी और डोमेस्टिक वेस्ट 25 एमएलडी मिला।

Related Articles

Back to top button