Main Slideदेशबड़ी खबर

डीएम ने कहा दिवाली से पहले वेतन करे जारी :-

डीएम ने दिए दीपावली से पहले मेडिकल संविदाकर्मियों का वेतन जारी करने के निर्देश 15 नवंबर से पहले मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मरीजों का इलाज कराने पर चल रहा काम

मेरठ जिलाधिकारी के। बालाजी ने लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज में काम कर रहे संविदाकर्मियों का वेतन हर स्थिति में दिवाली से पहले जारी करने के निर्देश दिए हैं। डीएम शनिवार को एलएलआर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। वहां उन्होंने संविदाकर्मियों के वेतन का भुगतान लंबित होने पर कड़ी नाराजगी जताई। साथ ही, कोविड मरीजों के उपचार की विभिन्न व्यवस्थाओं की जांच की।

प्रधानाचार्य कक्ष में हुई बैठक में उन्होंने मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही, मरीजों के इलाज की रिपोर्ट परिजनों से भी साझा करने को कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि मेडिकल कॉलेज में दवाइयों की कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज आईसीयू व अन्य बेड्स की सुविधाएं बढ़ाए, जिसके लिए शासन व प्रशासन स्तर पर हरसंभव सहायता दी जाएगी। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि वर्तमान में एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज में कोरोना के 72 मरीज भर्ती हैं। सितंबर के मुकाबले अक्टूबर में मृत्यु दर में काफी कमी आई है। उन्होंने बताया कि 50 वर्ष से ऊपर वाले दूसरी बीमारियों से जूझ रहे मरीज या गंभीर श्रेणी के मरीजों के बेहतर उपचार के लिए एसजीपीजीआई लखनऊ के वरिष्ठ चिकित्सकों से वर्चुअल संवाद कर कंसल्ट किया जाता है।

Meerut New DM, Meerut DM K. Balaji News: K Balaji seen action after take  charge, inspection of Meerut's Hospitals in Night

मेडिकल प्रिंसिपल डॉ। ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि आगामी 15 नवंबर से पूर्व मेडिकल कॉलेज में प्लाजमा थेरेपी से कोरोना मरीजों का इलाज कराने पर काम चल रहा है। वर्तमान में मेडिकल में 250 बेड हैं, जिसमें से 70 आईसीयू व 180 आईसोलेशन बेड हैं। इस अवसर पर अन्य अधिकारी व चिकित्सक उपस्थित रहे।डीएम के। बालाजी ने जनपद के सभी सरकारी कार्यालयों के अधिकारियों को पत्र भेजकर कार्यालयों में मास्क के प्रयोग के नियम को सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं। पत्र में डीएम ने कहा कि कोविड संक्रमण रोकने के लिए बहुत जरूरी है कि मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाए। साथ ही, कार्यालय में आने वाले व्यक्तियों व मुलाकातियों को भी मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। प्रदेश सरकार ने भी मास्क पहनना अनिवार्य किया है।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने अधीनस्थ समस्त कार्यालयों के अधिकारियों व कर्मचारियों को मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें तथा कार्यालय में आने वाले मुलाकातियों को भी इसके लिए प्रोत्साहित किया जाए। इस पर सख्ती से अमल भी सुनिश्चित किया जाए।

Related Articles

Back to top button