LIVE TVMain Slideदेशबिहार

तेजस्वी यादव ने pm को पत्र लिख विशेष राज्य के दर्जे के साथ विशेष पैकेज की चर्चा की

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए राज्य के 17 जिलों के 94 विधानसभा सीटों पर आज सुबह से मतदान डाले जा रहे हैं वहीं तीसरे चरण के चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री का आज बिहार दौरा भी है जहां अररिया और सहरसा में दो चुनावी सभा को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री की रैली के ठीक पहले आरजेडी नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी समस्त बिहार वासी पुनः आपके आगमन पर आपका अभिनंदन करते हैं साथ ही हमने आपके नाम एक पत्र लिखा है आशा करता हूं कि बिहार वासियों से बीते 6 वर्षों में किए गए वादों को अब भूले नहीं होंगे और उन्हें पूरा जरूर करेंगे.

तेजस्वी ने प्रधानमंत्री मोदी को जो प्रत्र लिखा है उसमें बिहार के विशेष राज्य के दर्जा की मांग के साथ कहा है कि 2015 से ही बिहारवासी इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा. साथ ही बिहार को उम्मीद थी कि उसे सवा लाख करोड़ का पैकेज मिलेगा. लेकिन विशेष राज्य की दर्जा तो दूर विशेष पैकेज भी गौण हो गए.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में विशेष राज्य के दर्जे के साथ विशेष पैकेज की चर्चा की और साथ ही यह भी लिखा कि बिहार में 40 में से 39 सांसद दिए क्या उस बिहार के लिए नियमों में संशोधन नहीं किया जा सकता आखिर कब तक बिहार वासी पढ़ाई दवाई कमाई के लिए पलायन करने को मजबूर होते रहेंगे.

आज मतदान शुरू होने से कुछ देर पहले भी आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने चुनाव के मुद्दे और उस पर जनता द्वारा वोट करने की वजह बताई है. तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की जनता परिवर्तन चाहती है. परिवर्तन की इस सुनामी में बिहार के लोग ‘पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिचाई, महंगाई’ के मुद्दे पर वोट देंगे. मुझे यकीन है कि वे हमारे लिए वोटिंग करेंगे, क्योंकि वे राज्य में बदलाव चाहते हैं.

Related Articles

Back to top button