LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशसाहित्य

राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी हुई गाइडलाइन यहाँ जाने

राजस्थान में करवा चौथ के मौके पर हो रही कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा शादीशुदा महिला उम्मीदवारों के लिए भारी पड़ रही है. कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि हाथों और खासकर के अंगूठे पर मेहंदी लगाकर परीक्षा देने नहीं आएं.

राजस्थान में 5438 पदों के लिए 17 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने आवेदन किए हैं. 6, 7 और 8 नवंबर को होने वाली इस परीक्षा के लिए राज्य भर में 600 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. लिखित परीक्षा के लिए अभ्यार्थियों की पहचान और उपस्थिति जांचने के लिए बायोमेट्रिक और थंब इंप्रेशन की व्यवस्था सेंटर पर की गई है.

Rajasthan Police Constable Recruitment 2020: परीक्षा केंद्र की जानकारी जारी,  ऐसे करें चेक | Rajasthan Police Constable Recruitment 2020 exam centre  details released know how to check - Hindi Oneindia

बायोमेट्रिक और थंब इंप्रेशन की व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आदेश दिए गए हैं कि अंगूठे पर मेहंदी, स्याही, पेन या किसी भी तरह का कोई रंग लगा हुआ पाया गया तो उपस्थिति में परेशानी हो सकती है. करवा चौथ के मौके पर हाथों में मेहंदी लगाने का रिवाज है. बहुत सारी ऐसी नवविवाहित युवतियां हैं जो पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा देने जा रही हैं.

Rajasthan Police Constable Admit Card 2020 - Rajasthan Police Admit Card  2020 ऐसे करें डाउनलोड, राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द  होंगे जारी - Hindi Samachar 24

गौरतलब है कि तकरीबन 10 दिन पहले राजस्थान पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एग्जाम सेंटर्स के बारे में सूचना प्रकाशित की थी. इसमें उम्मीदवारों को उनके एग्जाम सेंटर के जिले के बारे में बताया गया था. राजस्थान पुलिस की लिखित परीक्षा 6 नवंबर, 7 नवंबर और 8 नवंबर 2020 को विभिन्न पालियों में होने वाली है.

Related Articles

Back to top button