LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से ट्वीट कर वोट डालने की अपील

यूपी की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव जारी है. कोविड-19 के चलते सभी जरूरी नियमों का पालन किया जा रहा है. सुबह 9 बजे तक 7 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी लोगों से ट्वीट कर वोट डालने की अपील की है. सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा उत्तर प्रदेश की 07 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हेतु मतदान प्रारंभ हो गया है.

सभी सम्मानित मतदातागण कोविड से बचाव सम्बन्धी सावधानियों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अवश्य सहभागी बनें. सभी सावधानियां अपनाएं, मतदान का कर्तव्य निभाएं। लोकतंत्र जीतेगा, कोरोना हारेगा

सभी सम्मानित मतदातागण कोविड से बचाव सम्बन्धी सावधानियों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अवश्य सहभागी बनें।
सभी सावधानियां अपनाएं,
मतदान का कर्तव्य निभाएं।
लोकतंत्र जीतेगा, कोरोना हारेगा।
— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) November 3, 2020

हालांकि कुछ जगहों पर ईवीएम के खराब होने की खबर की सामने आ रही है. टूंडला विधानसभा उपचुनाव में बूथ संख्या 280 समेत तीन जगहों पर ईवीएम मशीन खराब होने के बाद पीठासीन अधिकारी ने तीनों जगहों पर ईवीएम मशीन बदलकर वोटिंग दोबारा शुरू करवाई है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सभी सात सीटों पर प्रचार अभियान में शामिल रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए बांगरमऊ सीट पर अपना ध्यान केंद्रित किया है. इसके अलावा अन्य विधानसभा सीटों पर इसे लेकर मुख्यत: बीजेपी और सपा के बीच लड़ाई है.

उत्तर प्रदेश में 9 बजे तक करीब 7 फीसदी मतदान हो चुका है. अमरोहा की नौगांव सदात सीट पर 8.50 फीसदी, बुलंदशहर में 7.80 फीसदी, फिरोजाबाद की टुंडला सीट पर 8 फीसदी से ज्यादा, उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर 8. 23 फीसदी, कानपुर की घाटमपुर सीट पर 5 फीसदी, देवरिया में 10 फीसदी और जौनपुर की मल्हनी सीट पर 7.50 फीसदी मतदान हो चुका है.

Related Articles

Back to top button