LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश की उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई शुरू

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों आज उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है. जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है उनमें उन्नाव की बांगरमऊ, अमरोहा की नौगांव सादात, फ़िरोज़ाबाद की टूंडला, बुलन्दशहर की सदर, जौनपुर की मल्हनी, कानपुर देहात की घाटमपुर और देवरिया सदर शामिल हैं. बांगरमऊ सीट पर बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर की सदस्यता ख़त्म होने के बाद चुनाव हो रहा है.

जिन सीटों पर मतदान हो रहा है उनमें निर्दलीय समेत कुल 88 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला मतदाताओं के हाथ में होगा. निर्वाचन आयोग ने निर्बाध तरीके से चुनाव संपन्‍न कराने की तैयारी पूरी कर ली है. जिन सीटों पर वोटिंग हो रही हैं उनमें छह सीटें पहले सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के पास थीं और एक सीट समाजवादी पार्टी के पास थी.

UP By-Elections 2020 Live Updates : bypolls in Naugawan Sadat Bulandshahar  Firozabad Tundla Bangarmau Ghatampur Deoria Malhani updates on 3rd November  - यूपी उपचुनाव LIVE : सातों विधानसभा सीट पर अब तक 7.87 फीसदी ...

वोटिंग वाले सभी क्षेत्रों में शराब की दुकानें 48 घंटों के लिए बंद रखी जाएंगी और मतदान के लिए इन इलाकों में अवकाश घोषित किए गए हैं. पिछले कुछ दिनों में उपचुनाव के लिए जहां प्रमुख राजनीति दलों ने जोरदार प्रचार किया है, वहीं कांग्रेस, सपा और बसपा के शीर्ष नेताओं ने खुद को प्रचार अभियान से दूर रखा है.

The Netizen News/ Netizen News

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सभी सात सीटों पर प्रचार अभियान में शामिल रहे हैं. कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए बांगरमऊ सीट पर अपना ध्यान केंद्रित किया है, जबकि अन्य विधानसभा सीटों पर इसे लेकर मुख्यत: भाजपा और सपा के बीच लड़ाई है.

Related Articles

Back to top button