देशबड़ी खबर

इंडिगो एयरलाइंस का स्टेमज हेल्थकेयर के साथ हुआ सामझौता, यात्रियों को प्री-फ्लाइट कोविड-19 टेस्ट की मिलेगी सुविध

भारतीय एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने घरेलू और अंतराराष्ट्रीय उड़ानों में यात्रा करने वाले यात्रियों को प्री-फ्लाइट कोविड-19 टेस्ट की सुविधा देने के लिए स्टेमज हेल्थकेयर (Stemz Healthcare) के साथ साझेदारी की है।

इंडिगो के अनुसार, यात्री भारत में 200 से अधिक संग्रह केंद्रों के साथ “एक घर या प्रयोगशाला यात्रा” का विकल्प चुन सकते हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा यह सेवा संयुक्त अरब अमीरात, ओमान, कतर, कुवैत और सऊदी अरब सहित अन्य देशों में भी उपलब्ध है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यात्रा से पहले कोरपोना टेस्ट को बुक कराने के लिए यात्री अपनी  ट्रेवल डेट के आधार पर इंडिगो की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकते हैं। इस दौरान इंडिगो की चीफ ने बताया कि ट्रैवल गाइडलाइस के तहत कई राज्यों और देशों को यात्रियों को यात्रा करने के से पहले कोरोना आरटी-पीसीआर टेस्ट की जरूरत होती है।

बता दें कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस के चलते देश में लगे लॉकडाउन के दौरान 23 मार्च से सभी फ्लाइट्सल को रद कर दिया गया था। हलांकि इस दौरान केवल वंदे भारत मिशन और ऑपरेशन सेतु के तहत कई फ्लाइट्स चलाई गई थी। बता दें कि लॉकडाउन के बाद लागू हुए अनलॉक में जुलाई से भारत और अन्य देशों के बीच फ्लाइट्स चलाई गई है।

Related Articles

Back to top button