LIVE TVMain Slideखबर 50देश

कुशीनगर पटाखा गोदाम में हुआ बड़ा विस्फोट दो लोगों की झुलसने से मौत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के कप्तानगंज थाना क्षेत्र में स्थित एक अवैध पटाखा गोदाम में बुधवार सुबह अचानक विस्फोट हो गया.

इस हादसे में दो लोगों की झुलसने से मौत हो गई, जबकि आशंका जताई जा रही है कि कई और लोग अंदर फंसे हो सकते हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, दिवाली के मौके पर सप्लाई के लिए लोग सुबह से ही पटाखा बना रहे थे तभी अचानक से विस्फोट हो गया.

यूपी के पटाखा गोदाम में बड़ा धमाका, 4 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत, कई मलबे  में दबे चीख रहे | uttar pradesh news kushinagar explosion at firecracker  godown four people dead

पुलिस के मुताबिक, कप्तानगंज थाने के वार्ड नंबर 11 की घनी आबादी में यह अवैध पटाखा फैक्ट्री संचालित हो रही थी. जिस मकान में विस्फोट हुआ, उसके आस-पास के तीन मकान भी चपेट में आ गए. घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई. सूचना के बाद पुलिस, फायरब्रिगेड और एम्बुलेंस मौके पर पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार अभी तक 6 लोगों को मलबे से घायल अवस्था में निकाला गया है, जिन्हें जिला अस्पताल भेजा गया है. उधर, मलबे में कई अन्य लोग भी फंसे हो सकते हैं. साथ मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ सकता है.

कुशीनगर: पटाखा गोदाम में विस्फोट, 2 की मौत, कई के फंसे होने की आशंका

इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. किस तरह से यह पटाखा फैक्ट्री घनी आबादी में संचालित हो रही थी? क्या इसका लाइसेंस था या नहीं. अभी इस बाबत कोई भी बड़ा अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहा है और जांच की बात कह रहा है

Related Articles

Back to top button