Main Slideदेशबड़ी खबर

दादरी में डेंगू की लहर 19 केस पॉजिटिव पाए गए :-

जिले में स्वास्थ्य विभाग के डोर-टू-डोर जागरूकता अभियान चलाने व लोगों को नोटिस जारी करने के बाद भी डेंगू अपना लगातार पैर पसार रहा है। अब तक दादरी जिला में 19 मरीज डेंगू के पॉजिटिव मिल चुके है। जहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से नोटिस भी जारी किया है। विभाग ने सिविल अस्पताल में डेंगू के मरीजों के लिए अलग से रूम तैयार कर स्टॉफ की तैनाती की हुई है।

क्या कोरोना पॉजिटिव है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी? भाई अनीस  ने दिया ये जवाब | Is underworld don Dawood Ibrahim and his wife Corona  positive Anees Ibrahim gave this

वहीं स्पेशल टास्क फोर्स भी बनाई गई है, जो ऐसे केसों की घर-घर जाकर जांच करेंगे।वहीं इस मौसम में होने वाली बारिश और ठंड की शुरूआत के कारण मच्छरों की संख्या में इजाफा होने के कारण मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होना लाजिमी है। जिले में पिछले साल की अपेक्षा अभी तक डेंगू के पॉजिटिव केस कम मिले है। पिछले साल दादरी जिला में 37 डेंगू के पॉजिटिव केस मिले थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डोर-टू-डोर जाकर लोगों को जागरूक करने का काम किया है। लेकिन ग्राम पंचायतों ने इस ओर ध्यान नहीं देने के कारण ही अभी भी जिले में 19 डेंगू के केस मिल चुके हैं। ग्राम पंचायतों द्वारा फोगिंग मशीन नहीं खरीदने के कारण जिले के 164 गांव में फोगिंग नहीं करवाई गई है। जिसके कारण जिले में डेंगू के केस बढऩे का खतरा बन सकता है।

Related Articles

Back to top button