Main Slideदेशबड़ी खबर

भोपाल में कहा गया मैनिट का फरमान, फीस जमा नहीं करने वाले विद्यार्थी नहीं हो सकेंगे परीक्षा में शामिल :-

मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (मैनिट) के ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने ऑड सेमेस्टर पंजीयन की फीस जमा नहीं की है, वे परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। इस संबंध में मैनिट प्रबंधन ने सूचना जारी कर दी है। प्रबंधन का कहना है कि सेमेस्टर पंजीयन और फुल पंजीयन की फीस जमा करने के लिए 18 मई को नोटिस जारी किया गया था, जिसमें तय समय पर फीस जमा करने के निर्देश दिए गए थे। इस सूचना के जारी होने के पांच महीने बाद भी विद्यार्थियों द्वारा फीस जमा नहीं की गई। ऐसे विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे।

इधर, विद्यार्थियों ने इस आदेश का विरोध करना शुरू कर दिया है। विद्यार्थियों के मुताबिक कोरोना के चलते अधिकांश विद्यार्थी अपने-अपने घर चले गए थे। इस वजह से बहुत से विद्यार्थी फीस जमा नहीं कर सके थे। उनका कहना है कि प्रबंधन को फीस जमा करने की तारीख बढ़ाना चाहिए और विद्यार्थियों को परीक्षाओं में शामिल करने का मौका देना चाहिए। विद्यार्थियों ने कहा कि व्यवहारिक समस्या के चलते इस बार ऐसी स्थिति बनी है।

MANIT decree students not depositing fees will not be able to appear in the  exam

सूचना मैनिट प्रशासन ने मई में जारी की थी, तब भी विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया था। इसके अलावा मैनिट प्रशासन ने यह भी निर्देश दिए थे कि पूरी फीस एकमुश्त जमा कर दी जाए। इसको लेकर भी विद्यार्थियों ने मैनिट प्रशासन के निर्णय का विरोध कर दिया था। इसके बाद फीस जमा करना विद्यार्थियों रोक दिया था। लेकिन अब मैनिट प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि फीस जमा करने वाले ही परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

Related Articles

Back to top button