LIVE TVMain Slideखबर 50देशव्यापार

आलू-प्याज की बढ़ती कीमतों का मुद्दा बना कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को सोमवार को एक चिट्ठी लिखी. ममता ने यह चिट्ठी आलू और प्याज के बहते दामों को लेकर लिखी है. ममता ने अपनी 4 पन्नों की चिट्ठी में हाल ही में संसद से पास हुए कृषि कानूनों को लेकर सरकार पर निशाना साधने की कोशिश भी की है.

ममता ने अपनी चिट्ठी की शुरुआत करते हुए लिखा है कि आप अच्छी तरह से जानते हैं कि हाल ही में भारत सरकार ने किसानों और आवश्यक वस्तुओं से संबंधित तीन कानून बनाए हैं .

ममता ने आगे लिखा है कि हमने अपनी गंभीर चिंताओं को उठाया था कि इन अधिनियमों को बिना पर्याप्त विचार या चर्चा और राज्यों के परामर्श के बिना जल्दबाजी में बनाया गया था. कृषि से जुड़ी आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता और कीमतों के संदर्भ में इन केंद्रीय कानूनों का किसानों और उपभक्ताओं पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता नजर आने लगा है, क्योंकि ये अधिनियम किसानों और उपभोक्ताओं के हितों के खिलाफ हैं.

ममता ने अपनी चिट्ठी में आगे कहा है कि यह उल्लेख किया जा सकता है कि आवश्यक वस्तु अधिनियम में संशोधन के चलते अनाज, दाल, तिलहन, खाद्य तेलों, प्याज और आलू को आवश्यक वस्तुओं की सूची से हटा दिया गया है, जिसके बाद आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी कर मुनाफा बनाया जा रहा है. इस कारण आलू, प्याज आदि जैसी वस्तुओं की कीमतों में हुई वृद्धि से आम लोगों को तकलीफें हुईं.

Related Articles

Back to top button