Main Slideदेशबड़ी खबरविदेश

ब्रेन सर्जरी के बाद डिएगो माराडोना की प्रगति फुटबॉल में :-

अर्जेंटीना फुटबॉल महान डिएगो माराडोना उनके डॉक्टर ने सोमवार को कहा कि ब्रेन सर्जरी के बाद खून का थक्का जम गया है और इस सप्ताह उन्हें छुट्टी दे दी जा सकती है। 60 वर्षीय माराडोना ने पिछले मंगलवार को अपने मस्तिष्क और खोपड़ी के बीच के थक्के को हटाने के लिए सर्जरी कराई। “डिएगो छोड़ने के मूड में है, और हम कल या शायद बुधवार को होने वाले निर्वहन का मूल्यांकन कर रहे हैं, हमें नैदानिक ​​मापदंडों को देखना होगा, लेकिन प्रगति बहुत अच्छी है,” लियोपोल्डो लुके ने संवाददाताओं से कहा। माराडोना, जो दो सप्ताह पहले अपने अंगरक्षकों के कोरोनोवायरस लक्षणों को प्रदर्शित करने के बाद अलगाव में चले गए थे, 30 अक्टूबर को अपने 60 वें जन्मदिन समारोह में जिम्नासिया वाई एस्ग्रेमा के स्टेडियम में एक संक्षिप्त उपस्थिति के दौरान अस्वस्थ दिखे थे, अर्जेंटीना प्राइमेरा डिवीजन टीम के कोच थे।

सफल रही पूर्व दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना की ब्रेन सर्जरी Diego Maradona  successfully underwent surgery for a blood clot on the brain | Sports

उसे लग रहा था कि उसे चलने में कठिनाई हो रही है और वह अपनी तरफ का मैच देखने के लिए नहीं घूम रहा है।

अगले सोमवार, उन्हें ला प्लाटा में अस्पताल ले जाया गया, जहां क्लब आधारित है, एनीमिया और निर्जलीकरण के लक्षणों से पीड़ित।

परीक्षणों में रक्त के थक्के का पता चला, जिसके बाद माराडोना को राजधानी के एक विशेषज्ञ क्लिनिक में स्थानांतरित किया गया।

सर्जरी के बाद से, वह अच्छी तरह से प्रगति की है, हालांकि ल्यूक ने गुरुवार को खुलासा किया था कि माराडोना निकासी लक्षणों के लिए गहन उपचार और शामक प्राप्त कर रहा था। यह उपचार सोमवार को वापस शुरू किया गया।

क्लिनिक में कोविद -19 रोगी की उपस्थिति के बारे में स्थानीय प्रेस द्वारा उद्धृत एक अफवाह को लुका ने भी निभाया।

“कोविद हर जगह है, यहां ऐसा कुछ भी नहीं है जो कहीं और नहीं है, और देखभाल और प्रोटोकॉल को पूर्णता का पालन किया जाता है,” उन्होंने कहा।

लुक्के ने यह भी निर्दिष्ट करने से परहेज किया कि एक बार जब वह डिस्चार्ज हो जाएगा तो माराडोना फिर से कैसे करेगा।

“हम समय आने पर इन मुद्दों पर चर्चा करेंगे, हम परिवार के साथ मिलकर उन पर चर्चा करेंगे। हम सभी डिएगो को आगे ले जाने के लिए सहमत हैं,” उन्होंने कहा।

माराडोना को गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों के लिए पिछले 20 वर्षों में तीन बार अस्पताल में भर्ती कराया गया है – जिनमें से दो संभावित रूप से घातक थे – उनकी दवा और शराब की लत के कारण।

अब दवाओं से मुक्त, माराडोना शराब पर निर्भर रहता है।

पिछले हफ्ते, उनके डॉक्टर ने कहा था कि फुटबॉल स्टार को एक क्लिनिक में लंबे समय तक इलाज की आवश्यकता होगी, जो वर्तमान की तुलना में अलग विशेषता है।

माराडोना की बेटियां दलमा, गियानिना और जना रोजाना क्लिनिक में उनसे मिलने आती हैं।

उनके सबसे पुराने बेटे, डिएगो जूनियर, जो इटली में रहते हैं, ने पिछले गुरुवार को सोशल मीडिया पर घोषणा की कि उन्होंने कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और इसलिए वह ब्यूनस आयर्स की यात्रा नहीं कर पाएंगे।

Related Articles

Back to top button