Main Slideदेशबड़ी खबर

निफ्टी, सेंसेक्स स्केल -19 वैक्सीन चीयर पर सेंसेक्स नया रिकॉर्ड ऊंचाई पर स्तर है :-

बेंगलुरु: जापान के बाहर एशिया-पैसिफिक शेयरों का एमएससीआई का सबसे बड़ा सूचकांक समाचारों पर 0.12 प्रतिशत अधिक था जो कि Pfizer Inc के प्रायोगिक कोविड 19 वैक्सीन ने प्रारंभिक परीक्षण के परिणामों के आधार पर 90% से अधिक प्रभावशीलता दिखाई।

Why continue with SIPs even in high markets | Advisorkhoj

अमेरिकी दवा निर्माता की भारतीय शाखा फाइजर ने सत्र के दौरान 19.eight प्रतिशत की बढ़त हासिल की।

एस्क्वायर कैपिटल इनवेस्टमेंट एडवाइजर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सम्राट दासगुप्ता ने कहा, “वैक्सीन समाचार बाजारों के लिए एक बड़ी राहत है और निवेशक उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द ही आर्थिक सुधार होगा।”

“हालांकि, अगले छह महीने महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि हम टीका पर अधिक विकास देखते हैं।”

इंडिगो के मालिक इंटरग्लोब एविएशन के स्टॉक्स में 5.Three फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जबकि होटल संचालक ईआईएच और लेमन ट्री ने 5 फीसदी से ज्यादा की छलांग लगाई।एस्क्वायर कैपिटल के श्री दासगुप्ता ने कहा कि निवेशकों को उम्मीद थी कि वैक्सीन यात्रा और आतिथ्य क्षेत्र को प्रतिबंधों का सामना करने के बाद सामान्य स्थिति में लौटने में मदद करेगा।

अन्य सेक्टरों में, निफ्टी बैंक इंडेक्स और फाइनेंशियल इंडेक्स 2.4 फीसदी चढ़कर लगातार सातवें सत्र में चढ़े।

निफ्टी में बढ़त के बीच बजाज फाइनेंस 4.5 फीसदी मजबूत हुआ। उधारदाताओं आईसीआईसीआई बैंक और इंडसइंड बैंक ने क्रमशः 3.eight प्रतिशत और 4.6 प्रतिशत जोड़े।

प्राकृतिक गैस खोजकर्ता गेल (भारत) बाद के दिनों में निर्धारित आय से 2.Three प्रतिशत आगे था।

निफ्टी आईटी इंडेक्स सेक्टरों में सबसे ज्यादा खींचा गया और 2.8 फीसदी गिर गया। टेक महिंद्रा लगभग Four फीसदी लुढ़क गया, जबकि इंफोसिस और एचसीएल टेक्नोलॉजीज लगभग 3 फीसदी फिसल गए।

Related Articles

Back to top button