LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

हार के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने लगाया गिनती के दौरान धाधंली का आरोप

बिहार में विधान सभा चुनाव के नतीजे आने के बाद आरजेडी और कांग्रेस में भारी गुस्सा है. दोनों दलों के नेता आरोप लगा रहे हैं कि कई सीटों पर उनके उम्मीदवारों को जबरन हराया गया है. बता दें कि इस बार 6 सीटों पर 500 से कम वोटों के अंतर से जीत का फैसला हुआ. देर रात तक कई सीटें फंसी रही. आखिरकार कांटें की टक्कर में NDA ने 125 सीट जीत कर बहुमत का आंकड़ा पा लिया. जबकि महागठबंधन को 110 सीटों पर जीत मिली.

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गिनती के दौरान धाधंली का आरोप लगाया. उन्होंने इसको लेकर चुनाव आयोग से संज्ञान लेने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सकरा विधान सभा कांग्रेस उम्मीदवार उमेश राम ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री और कांग्रेस चुनाव प्रभारी सुबोध कांत सहाय को बताया कि वो 600 वोट से जीत गए थे पर उन्हें जबरन क़रीब 1,700 वोट से हार डिक्लेयर कर दिया. क्या यही प्रजातंत्र की कसौटी है?चुनाव आयोग संज्ञान क्यों नही ले रहा?’

RJD ने भी लगाया आरोपउधर RJD ने भी ट्वीट करते हुए आरोप लगाया कि गिनती के दौरान रिटर्निंग ऑफ़िसर ने धांधली की. पार्टी की दलील है कि जीत के बावजूद उनके उम्मीदवारों को सर्टिफ़िकेट नहीं दिया गया. ट्वीट करते हुए पार्टी ने लिखा ये उन 119 सीटों की सूची है जहाँ गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके है. रिटर्निंग ऑफ़िसर ने उन्हें जीत की बधाई दी लेकिन अब सर्टिफ़िकेट नहीं दे रहे है कह रहे है कि आप हार गए है. ECI की वेबसाइट पर भी इन्हें जीता हुआ दिखाया गया। जनतंत्र में ऐसी लूट नहीं चलेगी.

बता दें कि इस बार 6 सीटों पर 500 से कम वोटों के अंतर से विजेता का फैसला हुआ. हिलसा में सिर्फ 12 वोटों से जीत का फैसला हुआ. बिहार के शेखपुरा ज़िले के बरबीघा में JDU के सुदर्शन कुमार को सिर्फ 113 वोटों से जीत मिली. मटिहानी विधानसभा सीट पर भी रोमांचक मुकाबला हुआ. कांटें के इस मुकाबले में बाज़ी राज कुमार सिंह ने मारी. उन्हें 61364 वोट मिले जबकि नरेंद्र कुमार सिर्फ 333 वोटों से पिछड़ गए. उन्हें कुल 61031 वोट मिले.

Related Articles

Back to top button