LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिली 125 सीटें तो बधाई देने पहुचीं कांग्रेस विधायक

बिहार में किसकी सरकार बनेगी और विपक्ष में कौन बैठेगा, आखिरकार ये तय हो गया. करीब 18 घंटे की काउंटिंग के बाद बिहार विधानसभा चुनावों के नतीजों की तस्वीर साफ हो गई. NDA 125 सीटों के साथ सत्ता बचाने में कामयाब रहा, लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाली पार्टी नीतीश कुमार की जेडीयू 43 सीटों पर आ गई. वहीं, बीजेपी को 21 सीटों का फायदा हुआ और ये 74 सीटों पर पहुंच गई. इस चुनाव में आरजेडी सबसे बड़ा दल बनकर उभरा, जिसे 75 सीटें मिलीं. उसके नेतृत्व वाले महागठबंधन ने 110 सीटें हासिल कीं.

ऐसे में दिन भर चली कांटे की टक्कर के बाद आने वालों नतीजों के बीच एक तस्वीर सुर्खियां बटोर रही है. दरअसल, बिहार की बेगूसराय सीट पर बीजेपी के कुंदन कुमार ने जीत दर्ज की. उन्होंने यहां कांग्रेस विधायक अमिता भूषण को हराया. लेकिन चुनाव में हार के बाद अमिता भूषण ने मिसाल पेश करते हुए जीतने वाले कुंदन कुमार को बधाई देने के लिए पहुंची. जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर चर्चा में है. जिसके बाद लोग अमिता के इस कदम की काफी तारीफ़ कर रहे है. बता दें कि अमिता ने साल 2015 के चुनाव में बेगूसराय सीट से जीत हासिल की थी.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटें, महागठबंधन को 110 सीटें, एलजेपी को 1 सीट मिली है, जबकि अन्य के खाते में 7 सीटें गई हैं. बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार ने साबित कर दिया कि उनका सुशासन बिहार की जनता की पहली पसंद है और वहां के लोग अभी भी उनपर भरोसा करते हैं. हालांकि इस चुनाव को पूरी तरह से नीतीश कुमार के पक्ष में करने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से बिहार में चुनावी रैलियां की उसके बाद से एनडीए पर बिहार की जनता का भरोसा बढ़ा.

Related Articles

Back to top button