LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर नतीजे हुए साफ गृहमंत्री अमित शाह ने भी को दी बधाई

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे अब साफ गए हैं. बीजेपी 19 सीटों पर बड़ी जीत दर्ज कर रही है, वहीं कांग्रेस 9 सीटों पर जीत दर्ज कर पा रही है. भाजपा के पास 230 सदस्यीय विधानसभा में 107 विधायक हैं और सत्ता में रहने के लिए उसे कम से कम नौ सीटों की आवश्यकता थी.

वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस को सत्‍ता में लौटने के लिए सभी 28 सीटें जीतनी थीं, या फिर बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों के साथ जोड़तोड़ कर सरकार बनाने के लिए कम से कम 21. मगर इन सभी कयासों पर पानी फिर गया और शिवराज सिंह चौहान अपनी सरकारी बचाने में सफल रहे. पार्टी की इस शानदार जीत पर पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष गृहमंत्री अमित शाह ने भी प्रदेश पार्टी नेतृत्‍व को बधाई दी है.

बीजेपी के नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने अपनी सफलता के लिए पार्टी के हर एक कार्यकर्ता को धन्‍यवाद दिया और प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संगठन अध्‍यक्ष विष्‍णुदत्‍त शर्मा और संगठन मंत्री सुहास भगत को इस जीत का श्रेय और बधाई दी. अपनी पार्टी की जीत पर उन्‍होंने खुशी जताई और कांग्रेस की हार पर कोई भी टिप्‍पणी करने से मना कर दिया.

हार के बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने जनादेश का सम्‍मान जताया. उन्‍होंने कहा हम जनादेश को शिरोधार्य करते हैं. हमने जनता तक अपनी बात पहुंचाने का पूरा प्रयास किया. मै उपचुनाव वाले क्षेत्रों के सभी मतदाताओं का भी आभार मानता हूँ.

उम्मीद करता हूँ कि भाजपा की सरकार किसानों के हितों का ध्यान रखेगी, युवाओं को रोजगार देगी, महिलाओं का सम्मान व सुरक्षा कायम रखेगी, प्रदेश के नव निर्माण के हमारे काम को आगे बढ़ायेगी, प्रदेश को विकास व प्रगति के पथ पर अग्रसर करेगी. हम जनादेश को स्वीकार कर विपक्ष का दायित्व निभाएंगे, प्रदेश हित और जनता के हित के लिए सदैव खड़े रहेंगे, संघर्षरत रहेंगे

Related Articles

Back to top button