LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेशस्वास्थ्य

राष्ट्री राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने उठाया ये अहम् कदम

देश की राजधानी में कोरोना से होने वाली मौत पर काबू पाने के लिये दिल्ली सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. अब दिल्ली के सभी सरकारी सैम्पल कलेक्शन सेंटर पर रैपिड एंटीजन टेस्ट और RT-PCR टेस्ट के लिये सैम्पल देने आए लोगों का ऑक्सिजन सेचुरेशन लेवल चेक करना भी अनिवार्य होगा. इससे संबंधित आदेश दिल्ली सरकार की ओर से जारी कर दिया गया है जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

आदेश के मुताबिक दिल्ली सरकार के सभी रैपिड एंटीजन टेस्टिंग सेंटर्स और RT-PCR सैम्पल कलेक्शन सेंटर पर टेस्ट कराने या सैम्पल देने आये सभी लोगों का ऑक्सिजन सेचुरेशन लेवल चेक करना और उसे OPD स्लिप में लिखना अनिवार्य होगा. अगर किसी व्यक्ति का ऑक्सिजन सेचुरेशन लेवल 94% से कम होता है तो उसे अनिवार्य रूप से डॉक्टर से परीक्षण कराने का परामर्श देना होगा.

Coronavirus COVID-19 India Tracker Latest News 25 April 2020 Highlights in  Hindi - Coronavirus 25 April 2020 Highlights: कोरोना से देश में अब तक 775  मौतें, संक्रमितों की संख्या 24,506- सरकार - Jansatta

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों में दिल्ली में अचानक मौत के मामलों में उछाल देखने मिल रहा है. दिल्ली में 1 नवंबर से 9 नवंबर तक 581 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक दिल्ली में कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 1124 था सितंबर के महीने में अक्टूबर के मुकाबले कुछ कम मौतें हुईं थी.

1 सितंबर से 30 सितंबर तक दिल्ली में 917 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई थी. सितंबर के मुक़ाबले अगस्त में कोरोना से होने वाली मौत का आंकड़ा भी कम था. दिल्ली में 1 अगस्त से 31 अगस्त तक कोरोना से 458 मौतें हुईं थीं.

देश में कोरोना संक्रमण के मामले 200 के पार, जनता कर्फ्यू के तहत दिल्ली  मेट्रो रविवार को बंद

आंकड़ों पर नज़र डालें तो मौत के मामले जून के महीने में सबसे अधिक दर्ज हुए थे. जून में दिल्ली कोरोना की गम्भीर चपेट में थी, तब एक समय संक्रमण दर 30 फीसदी पर पहुंच गई थी, जबकि मौत की दर 7 फीसदी को पार कर गई थी. कोरोना से पूरी दिल्ली में अब तक 6989 लोगों की मौत हुई है और इसमें से 2247 मौत केवल जून के महीने में हुई थी.

Related Articles

Back to top button