LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशप्रदेश

भारतीय रेलवे ने दिवाली के मौके पर दिया बड़ा गिफ्ट पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए लोकल ट्रेन की शुरू

भारतीय रेलवे ने दिवाली के मौके पर पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है. ऐसे में त्योहारों के दौरान लोगों के लिए सफर की सुविधा बढ़ गई है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पहले ही जानकारी दी थी कि रेलवे पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में उपनगरीय सेवाओं को बहाल करेगा.

रेलवे के मुताबिक पश्चिम बंगाल में उपनगरीय ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है. कोविड-19 के मद्देनजर प्रशासन सुरक्षा को लेकर कड़ी निगरानी रख रहा है. साथ ही यात्री भी सुरक्षा नियमों का पालन करते दिखाई दे रहे हैं. पूर्व और दक्षिण पूर्व रेलवे के तहत चलने वाली लोकल ट्रेनें आज यानी बुधवार तड़के से ही चलनी शुरू हो गई हैं. बता दें कि कोरोना महामारी के चलते लोकल ट्रेन सर्विस सात महीने से अधिक समय में बहाल हुई है. हालांकि, ईएमयू ट्रेनों में अभी कोरोना काल से पहले की तरह भीड़ नहीं देखी गई लेकिन धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से सुरक्षा की अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 नियमों का पालन करें. स्टेशन परिसरों और ट्रेनों के भीतर मास्क पहनना अनिवार्य है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पूर्वी रेलवे सियालदह डिवीजन में 413 उपनगरीय ट्रेनें जबकि हावड़ा डिवीजन में 202 ट्रेनें शुरू कर रहा है. वहीं, दक्षिण-पूर्व रेलवे 81 नियमित ट्रेनों का परिचालन कर रहा है.

Related Articles

Back to top button