LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार से कहा वैक्सीन वितरण पर रणनीति बनाये

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर है. बीते 24 घंटे में 7 हजार से अधिक नए केस सामने आए और 80 से अधिक लोगों की मौत हो गई. कोरोना के कहर के बीच सबको बेसब्री से वैक्सीन का इंतजार है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार से वैक्सीन वितरण पर रणनीति बनाने की जरूरत है.

राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि सरकार को वैक्सीन वितरण रणनीति बनानी चाहिए, ताकि हर भारतीय को COVID-19 वैक्सीन मिले. गौरतलब है कि फाइजर इंक और बायोटेक एसई ने कहा है कि उनके वैक्सीन को COVID-19 को रोकने में 90 प्रतिशत से अधिक प्रभावी पाया गया हैय

एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा कि भले ही फाइजर ने एक आशाजनक टीका बनाया है, लेकिन इसे हर भारतीय को उपलब्ध कराने के लिए लॉजिस्टिक्स को काम करने की जरूरत है. भारत सरकार को एक टीका वितरण रणनीति बनानी चाहिए और देखना चाहिए कि यह प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुंचेगी.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक मीडिया रिपोर्ट संलग्न की, जिसमें कहा गया था कि भारत में कोई भी कोल्ड चेन लॉजिस्टिक कंपनी COVID-19 के लिए फाइजर वैक्सीन को लोगों तक ले जाने की सक्षम नहीं है, जिसके लिए माइनस 70 डिग्री तापमान आवश्यक है.

Related Articles

Back to top button