LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

बीजेपी एमएलए ने कारसेवक स्मारक की स्थापना की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से की मुलाक़ात

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के लम्भुआ से बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी नें सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. अयोध्या के डॉ अनिल त्रिपाठी और सुनील तिवारी ‘शास्त्री’ के साथ सीएम योगी से मिलने पहुचे विधायक देवमणि द्विवेदी ने एक ओर जहां अयोध्या में कारसेवकों की स्मृति में कारसेवक स्मारक की स्थापना की मांग की.

तो वहीं दूसरी ओरराजस्थान और मध्य प्रदेश की तर्ज पर अयोध्या में प्रदेश के पहले जन संचार एवं पत्रकारिता विश्वविद्यालय की स्थापना की भी मांग की. इतना ही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री सड़क योजना की तरह ग्राम सभाओं को गुणवत्तापूर्ण सड़कों से जोड़ने के लिये मुख्यमंत्री सड़क योजना को भी शुरू किये जाने की मांग की.

सुल्तानपुर लम्भुआ से बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी नें सीएम को सौंपे गये अपने मांग पत्र में लिखा है कि ‘अयोध्या में जनसंचार एवं पत्रकारिता विश्वविद्यालय की स्थापना की जाय. राजस्थान और मध्य प्रदेश में पत्रकारों की शिक्षा-दीक्षा के लिये कई विश्वविद्यालय है.

लेकिन उत्तर प्रदेश में एक भी विश्वविद्यालय नहीं है. इसलिय़े पत्रकारों के शिक्षण-प्रशिक्षण के लिये विश्वविद्यालय की स्थापना अति आवश्यक है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री सड़क योजना की तर्ज पर प्रदेश में मुख्यमंत्री सड़क योजना शुरू की जाए. जिससे अनजुड़ी ग्रामसभाएं गुणवत्तापूर्ण सड़कों के साथ मुख्य मार्ग से जोड़ी जा सके.’

बीजेपी विधायक देवमणि द्विवेदी नें बताया कि ‘हमने सीएम से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये शहीद कारसेवकों की स्मृति में अयोध्या में कारसेवक स्मारक बनवाने की मांग की है. इसके अलावा देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के युवाओं को पत्रकारिता की शिक्षा ग्रहण करने के लिये देश के दूसरे राज्यों में जाकर भटकना पडता है.

इसलिये हमने सीएम से मध्य प्रदेश के माखन लाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय की तर्ज पर प्रदेश के पहले पत्रकारिता विश्वविद्यालय की भी अयोध्या में स्थापना कराये जाने की मांग की है. सीएम ने हमारी मांगों पर सहमति जताते हुए जल्द ही इस पर गंभीरता से विचार किये जाने का आश्वासन भी दे दिया है.’

Related Articles

Back to top button