उत्तराखंडप्रदेशबड़ी खबर

उत्तराखंड: पटाखे बेचने पर हुई बड़ी कार्रवाई, 110 दुकानदारों से वसूला गया 8.84 लाख का जुर्माना

ग्रीन पटाखों के बजाय सामान्य पटाखे बेचने पर पुलिस ने देहरादून और ऋषिकेश में बड़ी कार्रवाई की है। दोनों शहरों में शासन के आदेश की अवहेलना करने पर 110 दुकानदारों का चालान कर उनसे 8.84 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है।

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआइजी) अरुण मोहन जोशी के निर्देश पर गुरुवार को देहरादून और ऋषिकेश में सभी थाना क्षेत्रों में पटाखों की दुकानों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान शासन की ओर से पटाखों की बिक्री के लिए जारी की गई गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई। नोडल अधिकारी लोकजीत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को फिर से दुकानों का निरीक्षण किया जाएगा। जिन दुकानदारों का चालान किया गया है, अगर वो फिर से सामान्य पटाखे बेचते पाए गए तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

जागरूकता बोर्ड न लगाने वालों पर आज से कार्रवाई

प्रतिष्ठान के बाहर कोरोना से सुरक्षा संबंधी जागरूकता बोर्ड नहीं लगाने वाले दुकानदारों के खिलाफ आज से कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक अपराध लोकजीत सिंह ने बताया कि हर दुकान के बाहर बोर्ड लगाना जरूरी है। शुक्रवार को जिन प्रतिष्ठानों के बाहर जागरूकता बोर्ड नहीं लगा होगा, उसके मालिक का चालान किया जाएगा।

डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि शिकायत मिली थी कि कुछ दुकानदार शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन कर पटाखों की बिक्री कर रहे हैं। इसके चलते ही चेकिंग अभियान चलाया गया।

Related Articles

Back to top button