दिल्ली एनसीआरप्रदेश

सीएम केजरीवाल अक्षरधाम मंदिर परिसर में करेंगे दीवाली पूजा, टीवी चैनलों पर होगा सीधा प्रसारण

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने मंत्रिमंडल के साथ शनिवार शाम को 7.39 बजे राजधानी दिल्ली के चर्चित अक्षरधाम मंदिर परिसर में दीपावली पूजा करेंगे। इस दौरान उनके साथ  दिल्ली सरकार के सारे मंत्री और कई अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। अक्षरधाम मंदिर के गेट नंबर चार के पास सजे पंडाल में पूजा की पूर्ण व्यवस्था की गई है। इस पूजन कार्यक्रम का टेलीविजन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। दिल्लीवासी इस प्रसारण के माध्यम से पूजा में शामिल हो सकते हैं, वह भी घर पर बैठे-बैठे टेलीविजन के समक्ष।

मुख्यमंत्री ने की अपील

ट्विटर पर वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सवा दो करोड़ जनता से अपील की है कि वह सीधे प्रसारण के समय टेलीविजन के सामने आकर इस पूजन में शामिल हों। जिसे दिल्ली की जनता ने सहर्ष स्वीकार करते हुए ट्विटर पर अपने भाव साझा किए हैं। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में दूर रह कर पूजा करने का यह अलग अनुभव होगा।

मंत्रोच्चारण होगा

मंदिर परिसर में पंडाल में मंच भी बनाया गया है। जहां विधि विधान के साथ लक्ष्मी पूजन किया जाएगा। दिल्ली की जनता के स्वास्थ्य की कामना के लिए मंत्रोच्चारण भी किया जाएगा। इस तरह की व्यवस्था की गई है कि पूजा शामिल होने वालों के बीच दो गज की दूरी का फासला बना रहेगा।

सुरक्षा कड़ी

अक्षरधाम मंदिर परिसर में पूजन स्थल पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। वहां भी किसी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश की इजाजत नहीं है। मंत्रिमंडल के अलावा वही लोग शामिल होंगे, जिनको वहां बुलाया गया है। या फिर वो अधिकारी और कर्मचारी वहां मौजूद रहेंगे, जिन्हें दीवाली पूजन कार्यक्रम की व्यवस्था की कमान सौंपी गई है। गेट नंबर चार पर तैनात अक्षरधाम मंदिर के सुरक्षा कर्मियों को इस बारे में सख्त हिदायतें दी जा चुकी हैं।

बता दें कि दिल्ली में वायु प्रदूषण के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के मामले भी तेजी से बढ़े हैं। इसके मद्देनजर सीएम अरविंद केजरीवाल ने भीड़ भाड़ से बचने की सलाह देते हुए सादगी से दीपावली मनाने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button