LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका क्षेत्र स्थित एक गोदाम में लगी भीषण आग

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका क्षेत्र स्थित एक गोदाम में आग लग गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि घटना शनिवार रात को लकड़ी एवं कूलर के एक गोदाम में हुई. उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान सुनील कुमार (28) के रूप में की गई है और घायल का नाम आदित्य (20) है.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों उत्तर प्रदेश के अयोध्या के निवासी थे. अधिकारी ने कहा कि जब आग लगी तब कुमार गोदाम के भीतर सो रहा था. दिल्ली अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, ‘‘रात 11 बजकर पांच मिनट के आसपास एक कॉल आई जिसमें आग लगने की सूचना दी गई. इसके बाद दमकल की 12 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया.’’ उन्होंने कहा कि गोदाम के भीतर से जली हुई अवस्था में एक शव बरामद किया गया.

दिल्ली के मुंडका में फर्नीचर गोदाम में भीषण आग – चौथा खम्बा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि नांगलोई पुलिस थाने में अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध लापरवाही से हुई मौत का एक मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा कि दोनों व्यक्ति मजदूर थे और गोदाम में एक छोटे से कमरे में रहते थे. उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है.

दिल्ली के मुंडका में फर्नीचर गोदाम में भीषण आग – चौथा खम्बा

साथ ही यह भी बता दें कि इससे पहले गुरुवार रात दिल्ली के गांधी नगर इलाके में एक कपड़े की दुकान में भीषण आग गई थी. दुकान का नाम मां दुर्गा फैशन बताया था. जानकारी के मुताबिक, आग तीन मंजिले इमारत में फैल गई थी. दमकल को रात 8:40 बजे आग (Fire) लगने की सूचना मिली. इसके बाद दमकर की 26 गाड़ियां गांधी नगर इलाके में पहुंची थी. एहतियात के तौर पर आसपास की इमारतों को खाली करा दिया गया था, ताकि कोई बड़ा नुकसान ना हो सके. फिलहाल आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है.

Related Articles

Back to top button