LIVE TVMain Slideदेशप्रदेशमनोरंजन

सोनू सूद को पंजाब का राज्य आइकॉन किया गया नियुक्त

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद यूएन से सम्मान मिलने के बाद अब भारतीय निर्वाचन आयोग ने उन्हें सम्मान दिया है. निर्वाचन आयोग ने उन्हें पंजाब का राज्य ‘आइकॉन’ नियुक्त किया है. इसकी जानकारी एक आधिकारिक बयान में दी. बयान में पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस करुणा राजू के हवाले से कहा गया कि उनके कार्यालय ने भारत निर्वाचन आयोग को इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा था.

भारतीय निर्वाचन आयोग ने इस प्रस्ताव को मंजूर कर लिया. अब सोनू सूद राज्य में चुनाव से संबंधित जागरुकता अभियान चलाएंगे. सोनू सूद पंजाब के मोगा जिले के रहने वाले हैं. सोनू सूद को बतौर एक्टर पूरे देश में पहले से ही लोग जानते हैं. उन्होंने हिंदी, पंजाबी और दक्षिण भारतीय सिनेमा में काम किया है. लेकिन उनकी एक अलग पहचान उस वक्त बनी, जब उन्होंने और उनकी टीम ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में बढ़-चढ़कर मदद की.

कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सोनू को ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ से सम्मानित किया गया. उन्हें ये सम्मान सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम(यूएनडीपी) ने दिया है. सोनू सूद को ये अवार्ड सोमवार शाम वर्चुअल सेरेमनी के दौरान दिया गया. ये सम्मान मिलने पर सोनू सूद ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि वह यूएनडीपी और इसके प्रयासों को भी सपोर्ट करेंगे.

Related Articles

Back to top button