LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के बाद सर्दी ने दी दस्तक

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में प्रदूषण के साथ-साथ ठंड का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है. अभी से ही सुबह-शाम हाड़ कंपा देने वाली सर्दी पड़ने लगी है. इससे लोगों का हाल बेहाल हो गया है. मंगलवार सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने की उम्‍मीद है. मौसम विभाग हल्‍के कोहरे के बाद आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान जताया है.

दरअसल, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली में भी देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि पिछले दो दिनों से यहां पर ठंड बढ़ गई है. लोगों को दिन में भी गर्म कपड़े पहनने पड़ रहे हैं. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में सर्दी में और इजाफा होगा. ऐसे में लोगों को पहले से ही सर्दी से बचाव के लिए सावधानी बरतनी चाहिए.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में इस साल समय से बहुत पहले ही हाड़ कंपाने वाली ठंड के आने की चेतावनी दी जा चुकी है. मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिक आरके जेनामनी ने कहा था कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते सोमवार से दिल्ली में तापमान में गिरावट होगी. उनके मुताबिक सोमवार से राष्ट्रीय राजधानी में तापमान नीचे गिरने लगेगा, जिससे अचानक ठंड में वृद्धि हो जाएगी. आरके जेनामनी ने कहा था कि आने वाले दिनों में तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर सकता है.

Related Articles

Back to top button