LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने किया ये बड़ा महत्वपूर्ण ऐलान

पंजाब में अकाली दल से गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी ने राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। सोमवार को बीजेपी के महासचिव

तरुण चुग ने कहा कि साल 2022 में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सभी 117 सीटों पर मैदान में उतरेगी। उन्होंने बताया कि पार्टी ने इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी शुरू कर दी है। जमीनी स्तर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को एकजुट करके राज्य के 23 हजार मतदान केंद्रों पर सांगठनिक ढांचे को मजबूत बनाया जा रहा है।

चुग ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष 19 नवंबर को पार्टी के 10 जिला कार्यालयों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन करेंगे, साथ ही चुनावी तैयारियों का जायजा लेने और पार्टी कार्यकताओं में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जोश भरने के वास्ते पंजाब का तीन दिवसीय दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की अगुवाई में पार्टी के नेता पंजाब में नरेंद्र मोदी सरकार की 160 लोक कल्याणकारी योजनाओं को लोकप्रिय बनाएंगे और राज्य में उन पर हुए काम से लोगों को अवगत कराएंगे।

बीजेपी महासचिव ने कहा कि पार्टी ने पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर लड़ने के लिए तैयारी युद्धस्तर पर शुरू हो गई है। करीब दो महीने पहले शिरोमणि अकाली दल ने केंद्र के कृषि कानूनों को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) छोड़ दिया था। दोनों दलों के बीच सीटों की साझेदारी के फार्मूले के अनुसार बीजेपी के 13 संसदीय सीटों में से तीन पर और 117 विधानसभा क्षेत्रों में से 23 पर अपने उम्मीदवार उतारती थी। बाकी पर शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार होते थे।

Related Articles

Back to top button