Main Slideदेशबिहारबड़ी खबर

बिहार : आरजेडी नेता राहुल गांधी को बराक ओबामा से ज्यादा जानने लगे, शिवानंद तिवारी के बयान पर बीजेपी ने कसा तंज :-

बिहार चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन को लेकर आरजेडी द्वारा राहुल गांधी पर हमला बोलने के बाद अब बीजेपी ने भी तंज कसा है। बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के बारे में कहा है कि आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी राहुल गांधी को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी ज्यादा जानते हैं। ओबामा ने हाल में अपनी पुस्तक में राहुल गांधी को ‘नर्वस’ बताया था।

rjd neta ka rahul gandhi par hamla Giriraj singh ka tweet congress chup  kyon : गिरिराज का ट्वीट राहुल गांधी को शिवानंद तिवारी ने कहा नॉन सीरियस  पर्यटक राजनेता फिर भी कांग्रेस

बीजेपी सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी के उस बयान पर ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने बिहार चुनाव में हार के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया था। शिवानंद तिवारी ने रविवार को कहा था, ”जब बिहार में चुनाव अपने पूरे शबाब पर था, तब राहुल गांधी शिमला में प्रियंका गांधी के फार्म हाउस पर पिकनिक मना रहे थे।” इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि बिहार चुनाव में प्रियंका गांधी ने कोई रैली नहीं की और ऐसे लोगों को प्रचार के लिए भेजा गया, जिन्हें यहां के बारे में कुछ पता ही नहीं था।

शिवानंद तिवारी के बयान पर गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा। गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया, ”राहुल गांधी जी के बारे में बिहार में महागठबंधन के सहयोगी पार्टी आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी कहते हैं कि राहुल गांधी नॉन सीरीयस पर्यटक राजनेता है। शिवानंद जी तो राहुल जी को ओबामा से ज्यादा जानने लगे हैं। फिर भी कांग्रेस चुप क्यों है आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने रविवार को राहुल गांधी और कांग्रेस पर बिहार चुनाव में हार का ठीकरा फोड़ा था। उन्होंने हार के लिए सीधे-सीधे कांग्रेस और राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया था। तिवारी ने कहा था, ”कांग्रेस जिस तरह से चुनाव लड़ रही है, उससे बीजेपी को ही फायदा पहुंचा रही है। उन्होंने 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन 70 रैलियां भी नहीं की। जो लोग बिहार को जानते नहीं थे, उनके हाथ में प्रचार की कमान थी। राहुल गांधी तीन दिन के लिए आए जबकि प्रियंका गांधी तो आईं भी नहीं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने संस्मरण ‘ए प्रॉमिस्ड लैंड’ में राहुल गांधी का जिक्र किया था और उन्हें नर्वस बताया था। राहुल गांधी के बारे में बराक ओबामा का कहा था कि उनमें एक ऐसे ‘घबराए’ हुए और अनगढ़ छात्र के गुण हैं जिसने अपना पूरा पाठ्यक्रम पूरा कर लिया है और वह अपने शिक्षक को प्रभावित करने की चाहत रखता है लेकिन उसमें ‘विषय’ में महारत हासिल करने की योग्यता या फिर जूनून की कमी है। संस्मरण में ओबामा ने राहुल की मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी जिक्र किया था।

Related Articles

Back to top button