LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में तेजी को देखते हुए अखिलेश यादव का सरकार पर फूटा गुस्सा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरा है. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है. सरकार परिवारवालों का दर्द समझे. लेकिन सरकार मिशन शक्ति और पिकं बूथ जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है.

अखिलेश ने ट्वीट किया है महिलाओं के ख़िलाफ़ जिस प्रकार बलात्कार, यौन उत्पीड़न व छेड़खानी के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं. उससे निराश होकर भाजपा सरकार में बहन-बेटियां आत्महत्या करने पर मजबूर हो रही हैं और सरकार ‘मिशन शक्ति’ व ‘पिंक बूथ’ जैसे दिखावटी कार्यक्रमों में व्यस्त है. सरकार परिवारवालों का दर्द समझे.

दरअसल बुलंदशहर में गैंगरेप की शिकार एलएलबी की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड नोट में छात्रा ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए. मामले में पुलिस मुख्य आरोपी को हरियाणा से गिरफ्तार कर चुकी है, वहीं दो अभी भी फरार हैं. इसके अलावा लापरवाही के दोषी सीओ सहित दो हेड कांस्टेबलों पर भी एक्शन हुआ है.

उधर बुलंदशहर में ही इस घटना के बाद एक अन्य घटना में रेप पीड़िता के आग से बुरी तरह जलने की घटना सामने आई. पुलिस कह रही है कि शुरुआती पूछताछ में पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाने की बात सामने आई लेकिन परिजनों ने बाद में जो तहरीर दी, उसमें जलाने की बात है. जांच की जा रही है. उधर पीड़िता ने दिल्ली के अस्पताल में आज दम तोड़ दिया.

वही एटा में भी एक नाबालिग लड़की के साथ पूर्व प्रधान और उसके साथियों द्वारा शौचालय में घुसकर गैंगरेप की घटना सामने आई है. पता चला कि घटना के बाद पुलिस ने उसे थाने से ही भगा दिया. पीड़िता और उसका परिवार कई जगह गुहार लगा चुका है, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई. अब पुलिस की तरफ से कहा गया है कि मामले में एफआईआर दर्ज हो रही है और आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button