LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

नगरोटा मुठभेड़ के बाद अब भारत हुआ सख्‍त साथ ही पीएम मोदी ने की सुरक्षा बलों की तारीफ बढ़ाया हौसला : जम्मू-कश्मीर

नगरोटा में पाकिस्‍तान समर्थित आतंकवादियों की बड़ी साजिश का पर्दाफाश होने के बाद भारत ने सख्‍ती बढ़ा दी है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अधिकारी को तलब किया है। भारत ने आतंकी हमले की साजिश को लेकर पाकिस्‍तान को लताड़ते हुए कहा कि वह आतंकियों को अपनी जमीन पर पालना बंद करे

सूत्रों के हवाले से कहा कि भारत सरकार राष्‍ट्र की सुरक्षा के लिए जरूरी सभी कदम उठा रही है। नगरोटा मुठभेड़ में आतंकियों के पास से पाकिस्‍तान में बनी कई चीजें बरामद हुई थीं। मारे गए सभी चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। प्रधानमंत्री मोदी ने मुठभेड़ के बाद एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक बुलाकर हालात के बारे में जानकारी हासिल की थी। बाद में उन्‍होंने सुरक्षा बलों की तारीफ करते हुए कहा कि बहादुर जवानों की सतर्कता से नापाक साजिश विफल हो गई।

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में हिमस्खलन की चपेट में आने से एक जवान शहीद, दो  जवान घायल

आतंकी साजिश नाकाम होने के बाद पीएम मोदी ने अहम बैठक की। इसके बाद उन्‍होंने कहा था पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 आतंकवादियों के मारे जाने और भारी मात्रा में हथियारों और विस्फोटकों की मौजूदगी यह संकेत देती है कि बड़ी तबाही मचाने की उनकी कोशिशों को फिर से विफल कर दिया गया है।

Encounter between terrorists and security forces underway in Jammu's Nagrota  – india news – Rolebuild

प्रधानमंत्री मोदी ने दूसरे ट्वीट में कहा हमारे सुरक्षा बलों ने एक बार फिर अत्यंत बहादुरी और प्रोफेशनलिज्म प्रदर्शित किया है। उनकी सतर्कता ने जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर के लोकतांत्रिक अभ्यासों को निशाना बनाने की एक नापाक साजिश को हराया है

पुलिस की टीम पर ट्रक के अंदर से गोली चली और फिर जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादी मारे गए। उनके पास से 11 एके-47 राइफल और 3 पिस्तौल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इस साल जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यह दूसरी ऐसी मुठभेड़ है। इससे पहले जनवरी में 3 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था, जब वे इसी तरह ट्रक के अंदर छुपकर जा रहे थे।

Related Articles

Back to top button