LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशव्यापार

भारत में 40 लाख से ज्यादा कारें बेची : टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स ने भारत में 40 लाख से ज्यादा कारें बेचकर बड़ी उपलब्धि हासिल की है और इस मौके पर कंपनी ने एक बेहद खास विडियो जारी करते हुए टाटा कार यूजर्स और देशवासियों को शुक्रिया अदा किया है।

साथ ही टाटा मोटर्स ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत कंपनी की कोशिश का नजराना पेश किया है। ऐक्टर अनुपम खेर की आवाज में #WeLoveYou4Million कैंपेन फिल्म के जरिये टाटा मोटर्स लोगों को अतीत में ले गई, जहां पहली कार से लेकर कंपनी की सफलता और लोगों का टाटा पर विश्वास के साथ ही सड़कों पर दौड़ती टाटा की कारों और यात्री वाहनों की झलक दिखी।

टाटा मोटर्स की यात्रा वर्ष 1945 से शुरू होती है और अननिगत ऊंचाइयां हासिल करते हुए फिलहाल बीएस6 रेंज की टिएगो, टिगोर,नेक्सॉन, हैरियर और ऑल्ट्रोज जैसी कारों के लॉन्च जैसे अहम पड़ाव पर आकर रुकी है और आगे इस सफर के और रोमांचक और यादगार होने की संभावना जताई जा रही है।

टाटा मोटर्स फिलहाल भारत की तीसरी सबसे बड़ी पैसेंजर व्हीकल मैन्यूफैक्चरर्स होने का दावा करती है और बीती दो तिमाही में कंपनी ने कार बिक्री के मामले में बड़ी-बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। इस वित्तीय वर्ष की पहली छमाही के आंकड़ों पर नजर डालें तो पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में फिलहाल टाटा मोटर्स का मार्केट शेयर 7.9 पर्सेंट है।

वहीं अप्रैल-अक्टूबर की अवधि के दौरान कंपनी की सालाना ग्रोथ पिछले साल के मुकाबले 22 फीसदी रही है। इस साल कंपनी ने अपनी पॉप्युलर हैचबैक टाटा टिएगो की बिक्री में 3 लाख का आंकड़ा क्रॉस किया। वहीं अब तक टाटा नेक्सॉन की डेढ़ लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है।

उल्लेखनीय है कि टाटा मोटर्स आने वाले दिनों में एक से बढ़कर एक एसयूवी और एमपीवी लॉन्च करने वाली है, जिनमें 7 सीटर हैरियर, Gravitas और 5 सीटर Hornbill के साथ ही Tata Epiq, Tata Taureo और Tata Spyk जैसी कारें हैं।

Related Articles

Back to top button