LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशट्रेंडिगदेश

क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली को जायेंगे वाराणसी जाने यहाँ। ..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर यानी देव दीपावली के दिन वाराणसी आ सकते हैं. पीएम मोदी के संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं.

वाराणसी जिला प्रशासन के अनुसार, उत्तर प्रदेश शासन से आगामी 30 नवम्बर देव दीपावली के दिन प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन की सम्भावित सूचना प्राप्त हुई है, जिसे देखते हुए तैयारी शुरू कर दी गई है.

अगर पीएम नरेंद्र मोदी का आगमन देव दीपावली के दिन हुआ तो, वे देव दीपावली और सारनाथ में पर्यटन विभाग के लाइट एण्ड साउण्ड कार्यक्रम को देखने जा सकते हैं. इसके अतिरिक्त काशी विश्वनाथ कॉरिडोर भ्रमण की भी संभावना है. एनएचएआई की एक परियोजना का लोकार्पण किए जाने की भी संभावना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देव दीपावली कार्यक्रम, घाट के सामने गंगा में बजड़े से देखने की सम्भावना पर गंगा में साफ सफाई, गंगा उस पार प्रकाश व्यवस्था आदि कार्यों की जिम्मेदारी सम्बंधित विभागों को दी जा रही है.

सम्भावित कार्यक्रम को देखते हुए पीडब्लूडी, पर्यटन विभाग, नगर निगम, पुलिस विभाग, जिला पंचायत विभाग, सिंचाई विभाग, विद्युत विभाग और वीडीए को अपनी-अपनी तैयारी किए जाने का निर्देश दिया गया है.

वाराणसी जिला प्रशासन के मुताबिक, प्रदेश शासन से आगमन के सम्बंध में जैसे ही मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम प्राप्त होंगे सम्बंधित विभागों को तैयारी हेतु अग्रसारित किया जायेगा. कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर काशी में होने वाले देव दीपावली के आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी आ सकते हैं.

Related Articles

Back to top button